website counter widget

Karnataka Kumaraswamy Government In Danger : कांग्रेस-जेडीएस के 12 विधायकों के इस्तीफे

0

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (CM HD Kumaraswamy) की परेशानी (Karnataka Kumaraswamy Government In Danger) बढ़ते जा रही है। पहले ही कई कार्यकर्ताओं ने उनका दामन छोड़ दिया था और अब एक साथ 12 लोगों ने पार्टी छोड़ दी, जिससे उन्हें बड़ा झटका लगा है। जेडीएस (Janata Dal (Secular) – कांग्रेस (Indian National Congress) गठबंधन सरकार के 12 विधायक शनिवार को इस्तीफा देने के लिए स्पीकर कार्यालय पहुंचे। इस खबर के बाहर आते ही हड़कंप मच गया। यदि ऐसा ही रहा तो राज्य में कुमारस्वामी सरकार गिर जायेगी , इसके साथ ही भाजपा (Bharatiya Janata Party) सरकार के बनने की भी उम्मीद जताई जा रही है।

7.1 तीव्रता के भूकंप से मच गया हड़कंप, यह हुआ…

जानकारी के अनुसार, कर्नाटक (Karnataka )के स्पीकर के पास कांग्रेस विधायक रामालिंगा रेड्डी (Ramalinga reddy) अन्य विधायकों के साथ पहुंचे और उन्होंने अपना उद्देश्य बताया। कर्नाटक (Karnataka) में कुल 224 विधानसभा सीटें हैं, जिसमें सरकार बनाने के लिए यानी बहुमत के लिए 113 विधायक चाहिए। फिलहाल बीजेपी (BJP ) के 105 विधायक हैं। जबकि कांग्रेस के पास 80 और जेडीएस के पास 37 विधायक हैं। इस तरह से दोनों के पास कुल 117 विधायक हैं। जेडीएस-कांग्रेस ( Congress-jds Alliance ) के विधायकों के इस्तीफे से कुमारस्वामी की मुश्किलें बढ़ रही हैं, लेकिन बीजेपी अभी सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है। यही वजह है कि बीजेपी साइलेंट ऑपरेशन लोटस चला रही है।

भोपाल से लापता 12वीं की छात्रा महाराष्ट्र में मिली, हुआ दुष्कर्म

इन विधायकों ने दिया इस्तीफा

रामलिंगा रेड्डी, कांग्रेस (Ramalinga reddy)
सोम्या रेड्डी, कांग्रेस (Sowmya reddy)
बी सुरेश, कांग्रेस (Byrsthi Suresh)
मुनिरथना, कांग्रेस (Munirathna)
प्रताप गोड़ा पाटील, कांग्रेस (Pratapgowda patil)
शिवराम हेबार, कांग्रेस (Shivaram Hebbar)
रमेश जारखोली, कांग्रेस (Ramesh jarkiholi)
गोपालाह, जेडीएस (Gopalaiah)
महेश कुमाति हाली, कांग्रेस (Mahesh Kumati Halli)
एच विश्वनाथ, जेडीएस (H Vishwanath)
नारायण गोड़ा कांग्रेस (Narayan Gowda)
बीसी पाटील, कांग्रेस (B c patil)

2018 में कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं आया था, जिसके बाद कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर सरकार चला रहे हैं। एक जुलाई को कर्नाटक में कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को झटका देते हुए बागी विधायक रमेश जरकीहोली सहित दो कांग्रेस विधायकों ने सोमवार को राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था।

मीडिया पर भड़के कैलाश विजयवर्गीय!

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.