Karnataka Floor Test LIVE : भाजपा कुर्सी चाहती है

0

कर्नाटक (Karnataka Floor Test Live Updates) का सियासी नाटक खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। प्रदेश में तीन बार सरकार का फ्लोर टेस्ट टाला गया और अब संभावना जताई जा रही है कि आज यह फैसला हो जाएगा कि प्रदेश में किसकी सरकार बनी रहेगी। कांग्रेस-जेडीएस ( Congress jds ) सरकार के 15 विधायकों के इस्‍तीफे के बाद से ही कुमारस्वामी सरकार (H. D. Kumaraswamy)  संकट में है। बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा (B. S. Yeddyurappa) ने फिर से कहा कि सोमवार को गठबंधन सरकार का आखिरी दिन होगा।

Video : मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का साध्वी प्रज्ञा ने बनाया मज़ाक

फ्लोर टेस्ट (Karnataka Floor Test Live Updates) के बारे में निर्दलीय विधायक आर शंकर और एच नागेश ने कहा कि गठबंधन सरकार से उनके समर्थन वापस लेने और कांग्रेस-जद(एस) के 16 विधायकों के इस्तीफे की पेशकश करने के बाद राज्य में राजनीतिक संकट पैदा हो गया है। इस याचिका को तत्काल सुनवाई के लिए 22 जुलाई को न्यायालय के ध्यानार्थ लाए जाने की संभावना है। वहीं मुंबई में मौजूद बागी विधायकों ने कहा, हम यहां सिर्फ गठबंधन (कांग्रेस-जेडीएस) सरकार को सबक सिखाने के लिए आए हैं। इसके अलावा कोई दूसरा मकसद नहीं है। हम यहां पैसे या किसी दूसरी चीज के लालच में नहीं आए। एक बार सबकुछ ठीक हो जाए, बेंगलुरु लौट जाएंगे। राज्य के बसपा के इकलौते विधायक एन महेश फ्लोर टेस्ट में शामिल नहीं होंगे।

एजाज़ खान की बढ़ी मुश्किलें, पायल रोहतगी ने दर्ज करवाई शिकायत

Karnataka Floor Test Live Updates :

1.30 PM : कुसरी चाहती है भाजपा

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कर्नाटक विधानसभा में कहा, ​​भाजपा क्यों नहीं मान रही है कि वह कुर्सी चाहती है? वे इस तथ्य को स्वीकार क्यों नहीं कर रहे हैं कि वे ‘ऑपरेशन कमल’ के पीछे हैं? उन्हें स्वीकार करना चाहिए कि उन्होंने इन (बागी) विधायकों से बात की है

1.00 PM : स्पीकर ने कुमारस्वामी सरकार को दिया आदेश

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने कुमारस्वामी सरकार से कहा कि वह शक्ति परीक्षण प्रक्रिया सोमवार को समाप्त करने की अपनी प्रतिबद्धता का सम्मान करे।

12 .30 PM : कांग्रेस नेता और मंत्री डीके शिवकुमार विधानसभा पहुंचे

11.20 AM : विधानसभा स्पीकर ने बागी विधायकों को बुलाया

गठबंधन नेताओं द्वारा अयोग्य ठहराए जाने की याचिका पर बागी विधायकों को नोटिस दिया गया है।

11.10 AM : सीएम कुमार स्वामी ने राज्यपाल के आदेश मानने से किया इनकार

सदन में सीएम कुमार स्वामी से राज्यपाल ने बहुमत परीक्षान के लिए कहा, लेकिन सीएम ने उनके आदेश को मानने से इनकार कर दिया।

11.00 AM :  कर्नाटक सियासत पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

कर्नाटक में चल रहे नाटक पर सुप्रीम कोट ने आज सुनवाई से मना कर दिया। कल सुनवाई की मांग के बाद कोर्ट ने कहा कि कल देखेंगे। बहुमत परिक्षण पर आज कोई आदेश नहीं।

10.00 AM : विधानसभा के लिए होटल से निकले बीजेपी विधायक


भाजपा के विधायक विधानसभा के लिए निकल चुके हैं।

09.30 AM : भाजपा सांसदों ने किया योग

बॉयोमेट्रिक मशीन में थंब लगाकर ही जा सकेंगे टॉयलेट

Share.