website counter widget

VIDEO : सिद्धारमैया का छलका दर्द, नंगे पांव विधानसभा पहुंचे एचडी

0

कर्नाटक (Karnataka) में मंडरा रहे खतरे के बीच सरकार के कई नेताओं और मंत्रियों की परेशानी साफ़ झलक रही है। गुरुवार को विश्वास मत पर विधानसभा में बहस शुरू हुई है। इस बहस में सभी नेताओं ने अपने-अपने पक्ष रखें। बहस के दौरान दौरान कांग्रेस और जेडीएस ( Congress jds ) के नेता परेशान दिखे। सदन में कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  का आदेश लागू होता है या फिर हमारा व्हिप काम में आता है, तो दोनों ही तरफ से हमारी सरकार पर संकट बरकरार है।

जापान के एनिमेशन स्टूडियो में शख्स ने लगाई आग, 24 की मौत

संकट में सरकार

सिद्धारमैया ने आगे कहा कि हमारी पार्टी की तरफ से जो व्हिप जारी किया गया था और वो लागू होता है तो सुप्रीम कोर्ट के फैसले के कारण विधायक सदन में आने के लिए बाध्य नहीं हैं। ऐसे में हमारी सरकार पर संकट बरकरार रहेगा। अगर सदन में पार्टी का नेता कोई व्हिप जारी करता है तो सभी सदस्यों को उपस्थित रहना होता है, अनुपस्थित रहने की स्थिति में पार्टी नेता उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए स्पीकर से गुहार लगा सकता है।

सदन में फूटा कुमार स्वामी का गुस्सा, कहा…

वहीँ मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के भाई और पीडब्लूडी मंत्री एचडी रेवन्ना का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में एचडी रेवन्ना नंगे पांव विधानसभा में जाते दिख रहे हैं। इससे पहले विधानसभा के अंदर कांग्रेस-जेडीएस के विधायकों की बीजेपी के विधायकों के साथ बहस हुई। चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि आज सिर्फ मेरी सरकार पर ही संकट नहीं है, बल्कि स्पीकर पर भी जबरन दबाव बनाया जा रहा है। मैंने अपने कार्यकाल में जनता के लिए काम किया है। विपक्ष को सरकार गिराने की काफी जल्दी है, बीजेपी इतनी जल्दबाजी क्यों कर रही है।

बिहार की जनता डूब रही थी, नेता-मंत्री फिल्म देख रहे थे

दावे के अनुसार आंकड़े

कर्नाटक विधानसभा में कुल नंबर 224 सीट हैं, जिनमे से इस्तीफे या अयोग्यता के बाद कहा जा रहा है कि बीजेपी के पास 105, निर्दलीय 2, जेडीएस 34, कांग्रेस 65, बसपा 1, और मनोनीत 1 सदस्य है। अब देखना यह है कि राज्य  में क्या सरकार बानी रहती है या भाजपा की जीत होती है।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.