Karnataka Crisis : कुमारस्‍वामी सरकार की परीक्षा आज, क्या बचा पायेंगें सरकार ?

0

कर्नाटक (Karnataka) में चल रहे नाटक के बीच आज नया मोड़ आने वाला है। आज कुमारस्वामी (H. D. Kumaraswamy) सरकार के लिए परीक्षा की घडी है। कई सवाल उठ रहे हैं कि क्या आज मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी (Karnataka Floor Test ) विधानसभा में बहुमत साबित कर पाएंगे ? क्या वे अपनी सरकार को बचा पाएंगे या फिर भाजपा अपनी सरकार बना लेगी ? इस सभी सवालों के जवाब आज मिल जाएंगे।

गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Legislative Assembly) में विश्‍वास मत पेश किया गया। दिनभर इस पर बहस हुई। हालांकि करीब 19 विधायक इस कार्यवाही से नदारद रहे। रात भर कर्नाटक बीजेपी के अध्‍यक्ष बीएस येदियुरप्‍पा (B. S. Yeddyurappa) ने पार्टी विधायकों के साथ विधानसभा में फ्लोर टेस्‍ट की मांग को लेकर धरना दिया। अब आज इस मामले पर फैसला आ जाएगा।

Bihar Chhapra Saran Mob Lynching : पशु चोरी के नाम पर भीड़ ने फिर बहाया मासूमों का खून

मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी (H. D. Kumaraswamy) को बहुमत साबित करने के लिए शुक्रवार दोपहर 1:30 बजे तक का समय दिया है। तब तक उन्हें बहुमत साबित करना ही होगा। विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने सदस्यों से कहा था, “मैं सदन को 30 मिनट के लिए स्थगित करता हूं, ऐसा भाजपा के शक्ति परीक्षण की मांग के अव्यवस्था के कारण है और कांग्रेस बिना चर्चा के इसका विरोध कर कर रही है।” इसके बाद सदन एक दिन के लिए स्थगित हो गई थी।

वहीँ आज सुबह कई विधायकों को सदन के बाहर मॉर्निंग वॉक करते देखा गया।

Jharkhand Mob Lynching : ओवैसी जिंदाबाद के नारे लगाकर रेप की धमकी

बागी विधायक से मिलने पहुंची पुलिस

बेंगलुरु पुलिस मुंबई के अस्पताल में भर्ती कांग्रेस विधायक श्रीमंत पाटिल से मिलने पहुंच गई है। विधानसभा स्पीकर के कहने पर बेंगलुरु पुलिस मुंबई के अस्पताल पहुंची हैं। यहां पर कांग्रेस विधायक श्रीमंत पाटिल भर्ती हैं, लेकिन, मुंबई पुलिस ने बेंगलुरु पुलिस को विधायक से मिलने नहीं दिया।

कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव ने ट्वीट कर राज्यपाल वजुभाई वाला पर गंभीर आरोप लगाया है। इसके लिए उन्होंने उन्होंने ट्वीट किया और लिखा कि गवर्नर ने पिछले साल बीएस येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का वक्त दिया था, ताकि होर्स ट्रेडिंग की जा सके. अब हमें गलत तरीके से आदेश दिया जा रहा है।

भाजपा के पूर्व विधायक ने कमलनाथ का खून बहाने की खुलेआम धमकी दी 

Share.