येदुरप्पा की बगावत, पार्टी से नहीं मिली सीएम बनने की इजाज़त

0

कर्नाटक (Karnataka) का नाटक कुमारस्वामी सरकार (Kumaraswamy Sarkar) गिरने के बाद भी खत्म नहीं हुआ है। अब प्रदेश में कमल तो खिल गया है, लेकिन पार्टी में ही फूट नजर आ रही है। कहा जा रहा है कि आज यानी शुक्रवार को बीएस येदुरप्पा शपथ (BS Yediyurappa CM Oath Ceremony Live  ) ले सकते हैं और वे इसके लिए राज्यपाल वजुभाई वाला से भी मिलने पहुंचे, लेकिन बड़ी बात यह है कि भाजपा ने इसकी इज़ाज़त नहीं दी है। कर्नाटक में भाजपा की नाव को पार लगाने वाले यदुरप्पा के बगावती सुर सुनाई दे रहे हैं।

आतंकियों को ट्रेनिंग देने वाले बयान के बाद इमरान बने भस्मासुर?

BS Yediyurappa CM Oath Ceremony Live 

कर्नाटक के नाटक पर अमित शाह का बड़ा बयान

कर्नाटक में चल रहे नाटक के बीच गृह मंत्री अमित शाह का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि कर्नाटक में येदुरप्पा ही सीएम बनेंगे। ऐसा भी कहा जा रहा है कि 6 बजे तक येदुरप्पा सीएम पद की शपथ ले लेंगे। वहीँ कर्नाटक विधानसभा स्पीकर केआर रमेश ने एचडी कुमारस्वामी सरकार गिरने के दो दिन बाद कार्रवाई करते हुए गुरुवार को तीन विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है।

नहीं बोला ममता दीदी की जय तो पिट गया प्रोफ़ेसर

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने कहा कि वह अपने विशेषाधिकार का इस्तेमाल करेंगे और उच्चतम न्यायालय ने जो भरोसा उनमें दिखाया है उसे वह बरकरार रखेंगे। कुमार को बागी विधायकों के इस्तीफे और अयोग्यता संबंधी याचिका पर फैसला करना है। बागी विधायकों को उनके समक्ष उपस्थित होने का अब और मौका नहीं मिलेगा और अब यह अध्याय बंद हो चुका है।कानून सबके लिये समान है। चाहे वह मजदूर हो या भारत का राष्ट्रपति।

Triple Talaq : लोकसभा में 3 तलाक बिल को मिली मंजूरी

 

Share.