Karnataka Floor Test LIVE Updates : कर्नाटक सरकार गिरी, येदियुरप्पा बनेंगे मुख्यमंत्री

0

कर्नाटक विधानसभा में चल रहा घमासान मंगलवार को आखिर थम ही गया। कुमार स्वामी सरकार गिरने की कगार पर थी और कयास लगाए जा रहे थे कि बेहद जल्द कुमार स्वामी को मुख्यमंत्री पद से हाथ धोना पड़ेगा। मंगलवार को विश्वाश मत पर हुई वोटिंग में कुमार स्वामी की सरकार आखिर गिर गई। अब कुमार स्वामी को इस्तीफ़ा देना होगा। विधानसभा में सभी विधायक बीएस येदियुरप्पा (B. S. Yeddyurappa) को बधाई देते हुए दिखाई दिए।

कर्नाटक विधानसभा में आज कुमारस्वामी सरकार गिरी। विश्वासमत के पक्ष में 99 और विपक्ष में 105 मत पड़े। देना होगा कुमारस्वामी को इस्तीफ़ा। विधानसभा में बीएस येदियुरप्पा (B. S. Yeddyurappa) को सभी ने दी बधाई। विधानसभा में पिछले कई दिनों से कुमारस्वामी को बहुमत साबित करना था, लेकिन कुमारस्वामी बहुमत साबित नहीं कर पा रहे थे। इसी बीच कई बार सदन की कार्रवाई को भी स्थगित करना पड़ा था। कुमारस्वामी राज्यपाल के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट भी गए थे। हालांकि इस दौरान कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा पर विधायकों की खरीद फरोख्त के आरोप भी लगाए थे।

विशवास मत पर वोटिंग के बाद राज्यपाल को फैसला लेना होगा। अब राज्यपाल तय करेंगे कि बीएस येदियुरप्पा (B. S. Yeddyurappa) को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करना है यह नहीं। राज्यपाल द्वारा बीएस येदियुरप्पा को अब सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अब कर्नाटक को नया मुख्यमंत्री मिलने वाला है। कुमार स्वामी को बागी विधायकों के कारण अपनी कुर्सी से हाथ धोना पड़ा।

Share.