कांवड़ियों के कांवड़ में थी शराब

0

सावन का महीना चल रहा है और ऐसे में शिवालयों में शिव भक्तों की भीड़ देखी जा सकती है। इस पवित्र महिने में कांवड़ लिए कांवड़िएं भी नजर आते हैं। आस्था के साथ भगवान को जल चढाने के लिए कांवड़िए ( Kanwariya Drinking Liquor )  कोसों का सफर करते हैं। उनका जगह-जगह पर स्वागत भी किया जाता है, लेकिन इन्हीं कांवड़ियों में से कुछ ऐसे होते हैं जो धर्म की आड़ में दिखावा करते हैं। भगवान के दर पर जाने से पहले भी वे अपनी मौज-मस्ती काम नहीं करते। हाल ही में कांवड़ियों की कुछ ऐसी फोटो वायरल हो रही है, जिसमें उनकी शराब पार्टी की झलक देखने को मिल रही है।

Unnao Rape Case : उन्नाव मामले पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

Kanwariya Drinking Liquor Images :

VIDEO : बर्थडे पार्टी में उड़ाई कानून की धज्जियां, गोली मारकर काटा केक

कांवड़ियों की शराब पार्टी (Kanwariya Drinking Liquor) की ये फोटो हापुड़ के गढ़ मुक्तेश्वर घाट की है। जहाँ पर कई कांवड़यात्री शराब पीते हुए देखें गए। इस मामले पर एएसपी सर्वेश मिश्रा ने कहा, ” कांवड़ियों को शराब पीते देखा जा सकता है, जहां पहले से ही पीने पर प्रतिबंध है। यह गैर कानूनी है। इन लोगों की पहचान हो चुकी है और इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले

यह कोई पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी ऐसे कई वीडियो (Kanwariya Drinking Liquor Video) सामने आये हैं, जब या तो कांवड़ियों की गुंडागर्दी दिखी और या फिर दादागिरी। दो दिन पहले भी पुलिस और कांवड़ियों के बीच झड़प हो गई थी। वहीँ पिछले साल दिल्ली के मोतीनगर में एक कार कांवड़-यात्री को हल्का सा छू गई थी तब कांवड़िये उग्र हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने लाठी-डंडे से न सिर्फ कार के शीशे तोड़े बल्कि फ़िल्मी अंदाज में उसे पलट दिया था। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। बड़ी बात यह है कि जब ये सब हो रहा था पुलिस मौजूद थी और बेबसी के बीच वो उग्र कांवड़ियों को समझाने बुझाने का काम कर रही थी।

Video : Zomato को मिला राजनीतिक दिग्गजों का साथ

Kanwariya Drinking Liquor Video :

इसे देखकर आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे ये कांवड़िए है या गुंडे?

सेंट्रो कार एक कांवड़िये को हल्की छू क्या दी, बाकी के कावड़ियों ने लाठी-डंडे से पूरी कार को तोड़ डाला, वो भी पुलिस की मौजूदगी में। एक महिला और एक पुरुष कार में थे। दोनों को कोई चोट नहीं आई। #UserGeneratedContent(Ram Kinkar Singh) अन्य वीडियो: http://bit.ly/IndiaTodaySocial

Aaj Tak द्वारा इस दिन पोस्ट की गई मंगलवार, 7 अगस्त 2018

Share.