website counter widget

प्रज्ञा ठाकुर ने की बापू की आत्मा की हत्या!

0

भोपाल (Bhopal) से भाजपा की प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने जब से महात्मा गाँधी (Mahatma Gandhi)  के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को देशभक्त कहा है तब से राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है। साध्वी प्रज्ञा ने भले ही इस मामले पर माफ़ी मांग ली हो, लेकिन उनके बयान के कारण अभी भी उन्हें आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। अब इस मामले पर नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी (Kailash Satyarthi) ने टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि गोडसे ने तो बापू की हत्या की, लेकिन प्रज्ञा ने उनकी आत्मा की हत्या (Pragya Thakur Killed Mahatma Gandhi Soul) कर दी।

कांग्रेसी नेता ने साध्वी को कहा डायन

Pragya Thakur Killed Mahatma Gandhi Soul :

कैलाश सत्यार्थी ने ट्वीट किया (Pragya Thakur Killed Mahatma Gandhi Soul), “गोडसे ने गांधी के शरीर की हत्या की थी, लेकिन प्रज्ञा जैसे लोग उनकी आत्मा की हत्या के साथ, अहिंसा, शांति, सहिष्णुता और भारत की आत्मा की हत्या कर रहे हैं। गांधी हर सत्ता और राजनीति से ऊपर हैं। भाजपा नेतृत्व छोटे से फायदे का मोह छोड़ कर उन्हें तत्काल पार्टी से निकाल कर राजधर्म निभाए। ” साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। गोडसे को आतंकी बोलने वाले खुद के गिरेबान में झांककर देखें। अबकी बार चुनाव में ऐसा बोलने वालों को जवाब दे दिया जाएगा। अपने बयान के कुछ देर बाद ही उन्होंने माफ़ी मांग ली थी और कहा था कि मैं राष्टपिता महात्मा गांधी का बहुत आदर करती हूं , मेरा बयान गलत था।

प्रज्ञा ठाकुर और दिग्विजयसिंह की बढ़ीं मुश्किलें

पीएम ने कहा था नहीं करेंगे माफ़

साध्वी के बयान के बाद भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्‍हा राव का बयान सामने आया था। उन्होंने कहा था कि भाजपा उनके बयान से सहमत नहीं है और इसकी निंदा करती है और पार्टी उनसे स्‍पष्‍टीकरण मांगेगी। इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी साध्वी प्रज्ञा की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि गांधी जी या गोडसे के बारे में जो बयान दिए गए हैं वो बहुत ख़राब है और समाज के लिए बहुत गलत हैं।  ये अलग बात है की उन्होंने माफ़ी मांग ली, लेकिन मैं उन्हें मन से कभी माफ़ नहीं कर पाऊंगा।

ईवीएम की सुरक्षा पर प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने उठाए सवाल

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.