#KabTakNirbhaya: रेप के बाद 5 बेटियों को जिंदा जलाया

0

हैदराबाद (Priyanka Reddy case) में डॉक्टर के साथ बलात्कार और जलाने की घटना के बाद पूरे देश का खून खौल रहा है। सभी आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रहे हैं। चौराहे पर जिंदा जलाने की मांग कर रहे हैं। संसद से लेकर सड़क तक बस शोर सुनाई दे रहा है, लेकिन विडंबना ऐसी है कि इस शोरभरे माहौल में भी बेटियाँ सुरक्षित नहीं हैं। दुष्कर्म और बर्बरता की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं (Rape Case In India)। हर एक घंटे में दुष्कर्म कि नई घटना सामने आ रही है। प्रियंका रेड्डी हत्याकांड के बाद अब तक दुष्कर्म के 15 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और इनमें 4 मामलों में बेटियों जलाया गया। ये हमारा दुर्भाग्य है कि अब हमे हमारी बेटियों से कहना होगा कि तू न आना इस देश मेरी लाडो…

ATM सर्विस प्रोवाइडर्स के लिए नई गाइडलाइन जारी करेगा RBI, ग्राहकों पर असर

बेटी बचाओ, बेटी जलाओ

हैदराबाद में वेटरनरी महिला डॉक्टर की गैंगरेप और हत्या (Priyanka Reddy Rape & Murder Case) ने पूरे देश को यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि क्या भारत में बेटियाँ सुरक्षित है ? इस मामले के बाद चार और ऐसे ही मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें भी बेटियों के साथ दरिंदगी कर उन्हें आग के हवाले कर दिया गया (Rape Case In India)। एक तरफ जब पूरा देश निर्भया और हैदराबाद कांड के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहा है, तब भी हमारे समाज में यह मानव दरिंदे बिना किसी डर भय के प्रदेश में घूम रहे हैं और महिलाओं का शिकार कर रहे हैं।

उन्नाव  में दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाया

उन्नाव (Unnao Rape Victim Burnt Alive) के हिन्दुनगर गांव में एक बार फिर मानवता शर्मशार हुई है। यहां गुरुवार को एक दुष्कर्म पीड़िता को जमानत पर छूट कर आए दो आरोपियों ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर जिंदा जला दिया। आरोपियों ने कुछ दिन पहले ही युवती के साथ दुष्कर्म किया था, जिसके बाद आरोपियों को जेल भेजा गया। इसके बाद जब आरोपी जमानत पर बाहर आए तो उन्होने पीड़िता पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा दी।

Video : निर्मला सीतारमण के खिलाफ बोलने पर घसीटते हुए ले गई पुलिस

बिहार के बक्सर में रेप कर मारी गोली फिर किया आग के हवाले

बिहार (Bihar) के बक्सर (Buxar) में  हैदराबाद जैसी ही दिल दहला देने वाली वारदात हुई । बक्सर के इटाढ़ी थाना क्षेत्र  में युवती के साथ पहले रेप किया गया फिर उसे करीब से गोली मार दी गई। वहशी दरिंदे इतना करने के बाद भी नहीं माने, उन्होने हत्या के बाद पीड़िता के शव को जला भी दिया।

उत्तर प्रदेश के संभल में भी दरिंदगी के बाद लगाई आग

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में भी एक युवती से दुष्कर्म कर उसे जिंदा जला दिया गया। पूरी तरह से झुलस चुकी नाबालिग पीड़िता को इलाज के लिए राजधानी दिल्ली के अस्पताल में दाखिल कराया गया जहां इलाज के दौरान पीड़िता ने आखिरकार दम तोड़ दिया।

तेलंगाना में दूसरी घटना

तेलंगाना के शम्शाबाद में ही सिद्दुला गुट्टा मंदिर इलाके में पुलिस को महिला का जला हुआ शव मिला था। इस मामले में अभी तक आरोपियों का  पता नहीं चला है। एक तरफ जब पूरा देश निर्भया और हैदराबाद कांड के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहा है, उस वक्त भी दरिंदे बेखौफ होकर घूम रहे हैं। यह मानव दरिंदे बिना किसी डर भय के वारदातों को अंजाम दे रहे हैं । ये मामले अब तभी रुक पाएंगे जब कि कोई बड़ी मिसाल पेश कि जाएगी। वैसे सात साल बीत गए निर्भया कांड को, उसके दोषियों को आज तक फांसी नहीं दी गई। संसद के सामने न्याय कि गुहार लगाने वालों को घसीटकर बाहर फेंक दिया जाता है तो अब एक बड़ी मिसाल की भी उम्मीद किससे करें ?

अब संसद की कैंटीन में नहीं मिलेगा सब्सिडी वाला सस्ता खाना

         – Ranjita Pathare 

Share.