ज्योतिरादित्य सिंधिया बनेंगे कांग्रेस के महाराज!

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election Results 2019) में करारी हार के बाद कांग्रेस के अंदर सियासी उथल-पुथल मची हुई है| पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस्तीफा के बाद कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है।  कई कार्यकर्ता और नेता जो दिल्ली में राहुल गाँधी को मनाने के लिए अनशन पर बैठे थे, शायद अब उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ेगा।  हालांकि कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें मनाने का काफी प्रयास किया गया, परन्तु अब वे ठान चुके हैं कि पद पर रहना ही नहीं है, इसी के मद्देनज़र अब कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए दावेदारों की तलाश की जा रही है | अब नए कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia Will Be Next Congress President) का नाम सामने आया है।

एम पी टूरिज्म का महंगा मेनू, सौ रुपए में एक रोटी

मध्यप्रदेश के गुना संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia Will Be Next Congress President) चुनाव भले ही हार गए हों, लेकिन उनके चाहने वालों की दीवानगी में ज़रा भी कमी नहीं आई है। इसीलिए अब ऐसा कहा जा रहा है कि राहुल गाँधी के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता सिंधिया को नए कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में देखना पसंद करेंगे। राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद अब ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के अंतिरम अध्यक्ष का पद मोतीलाल वोरा संभाल सकते हैं।  पार्टी के वरिष्ठ नेता होने के नाते उन्हें ये पद मिल सकता है।

कैलाश विजयवर्गीय, लालवानी बीजेपी से बाहर!

सिंधिया (Jyotiraditya Scindia Will Be Next Congress President) के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष के नाम के लिए केसी वेणुगोपाल, अशोक गहलोत, शुशील कुमार शिंदे, पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी का नाम भी सामने आ रहा है। कहा जा रहा है कि एंटनी का नाम यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने सुझाया है, लेकिन राहुल गांधी ने कोई प्रतिक्रिया या अपनी सहमति नहीं दी है। क्या होगा यह किसी को पता नहीं है।

इनके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष पद की सुई राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट पर भी आकर अटक रही है। क्योंकि राहुल गाँधी अब किसी युवा चेहरे को मौक़ा देना चाहते हैं। वे किसी युवा व्यक्ति को ही पार्टी की कमान सौपने, संगठन में उसी आधार पर सुधार को बल देने पर सहमति जता सकते हैं। यह भी कहा जा रहा है कि जल्द ही नए अध्यक्ष का नाम सामने आ सकता है।

Rahul Gandhi Resigned As Congress President : राहुल गांधी नहीं रहे कांग्रेस अध्यक्ष, नाम से हटाया

Share.