ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कांग्रेस को कहा अलविदा!

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के बाद से कांग्रेस में मचा घमासान अभी तक शांत नहीं हुआ है। कांग्रेस के बड़े-बड़े नेताओं की चुनाव में हार के बाद नेताओं के बीच में दरार आ रही है। पहले राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष (Congress president) के पद से इस्तीफा देने पर अड़े थे। उनके इस्तीफे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष के पद के लिए बवाल शुरू हुआ था, जो पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के अन्तरिम अध्यक्ष बनने के बाद खत्म हुआ और अब मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (Madhya Pradesh Congress President)  के नाम पर हंगामा हो रहा है। इसी हंगामे के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है।

बौखलाया पाक अब अभिनन्दन पर कॉमेडी मूवी बना रहा है..

मध्‍य प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में शुक्रवार को एक खबर तेजी से चल रही है, जिसमें कहा जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को अल्टीमेटम दिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि सिंधिया सोनिया गांधी से डिमांड कर रहे हैं कि उन्हें मध्यप्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जाये, नहीं तो वे कांग्रेस को अलवीदा कह देंगे।

इस बारे मे कमलनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री और सिंधिया समर्थक प्रद्धुमन सिंह तोमर का कहना है कि यह केवल अफवाह है, सिंधिया पद की लालसा में कभी नहीं रहते हैं। वह सिर्फ समाजसेवा के लिए राजनीति करते हैं। कुछ लोग हैं, जो ऐसी अफवाह फैला रहे हैं, लेकिन कांग्रेस के लोगों की भावना है कि सिंधिया जी को प्रदेशाध्यक्ष बनाया जाए। उनके समर्थक उन्हें प्रदेशाध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में किसे कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाये इस बारे में चर्चा करने आज सीएम कमलनाथ ने भी सोनिया गांधी से चर्चा की है। अब जल्द ही प्रदेश के नए कांग्रेस अध्यक्ष ने नाम पर मोहर लग जाएगी।

अमेरिका ने जम्मू कश्मीर में ‘नजरबंदी और प्रतिबंधों’ पर चिंता जाहिर की

– रंजिता पठारे

Share.