Press Conference On Article 370 Video : पाकिस्तान बिगाड़ रहा घाटी का माहौल

0

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को सरकार ने हटा (Article 370 removed from Jammu and Kashmir) दिया है तभी से यह मुद्दा विवाद का विषय बना हुआ है। घाटी में अभी भी धारा 144 लागू है और मोबाइल सेवा बंद है, लेकिन कहा जा रहा है कि वहाँ का माहौल शांति भरा है। आर्टिकल हटाने के बाद से अभी तक कोई भी हिंसक घटना नहीं हुई है। रात्रि फ्लाइट, यात्रियों का आना जाना समेत अन्य सुविधाओं को धीरे-धीरे खोल दिया गया है। इस मुद्दे पर जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम की प्रेस कॉन्फ्रेंस (BVR Subramanian Press Conference On Article 370 ) की।

Article 370 पर अमित शाह ने कही ये बड़ी बात

BVR Subramanian Press Conference On Article 370 Video :

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर  सुब्रमण्यम (BVR Subramanian Press Conference On Article 370) ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चारों ओर विकास करना सरकार का मुख्य लक्ष्य है। सरकार इस वक्त उन संगठनों के बारे में जानकारी निकाल रही है, जो भी घाटी में आतंकवाद फैलाने का काम कर रहा है उसके खिलाफ एक्शन लिया जाए। इसके लिए सरकार की तरफ से दुनियाभर से रिकॉर्ड्स इकट्ठे किए जा रहे हैं। घाटी में किसी तरह से माहौल ना बिगड़े उसी वजह से कुछ सर्विस पर रोक लगाई गई थी, जैसे कि फोन सर्विस या इंटरनेट सर्विस को रोक दिया गया था।

Article 370 के बाद कश्मीर में सरकार का एक और बड़ा फैसला!

सामान्य हो रहा माहौल

VIDEO: बाढ़ में फंसी एम्बुलेंस के लिए 12 साल का बच्चा बना मसीहा

बीएस. सुब्रमण्यम (BVR Subramanian Press Conference On Article 370) ने आगे कहा कि घाटी का माहौल धीरे-धीरे सामान्य होते जा रहा है। सरकार की तरफ से समय-समय पर लोगों को छूट भी दी गई थी। ईद के वक्त भी लोगों को खुली छूट दी गई थी, इसके अलावा जो लोग हज से वापस लौट रहे हैं उन्हें भी पूरी सुविधा दी जा रही है। बीते दिनों में एक भी आदमी की जान नहीं गई है। पाकिस्तान लगातार कश्मीर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाया है। हम भी पाबंदियां हटा रहे हैं। अभी सरकारी दफ्तरों को खोल दिया गया है, साथ ही सरकारी स्कूल को भी धीरे-धीरे खोला जाएगा।

 

Share.