शाह संग चौटाला लिखेंगे हरियाणा का भविष्य!

0

हरियाणा (Haryana) में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति उत्‍पन्‍न होने के बाद दुष्‍यंत चौटाला (Dushyant Chautala) हरियाणा की राजनीति में नया सितारा बनकर उभरे हैं। अब कहा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) और जेजेपी (Jannayak Janata Party) साथ में मिलकर हरियाणा का इतिहास लिखने वाले हैं। जेजेपी नेता दुष्‍यंत चौटाला ने देर रात भाजपा के वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) कि मुलाक़ात हुई, जिसके बाद राजनीतिक जगत में कई संभावनाएं जताई जा रही है।

बीजेपी करती है धौंस, दहशत और सत्ता की मस्ती

जानकारी के अनुसार, हरियाणा के परिणाम आने के बाद अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने  हरियाणा के भाजपा अध्यक्ष और अन्य नेताओं पर अपना गुस्सा जाहीर किया। इसके बाद से ही जेजेपी के साथ गठबंधन कि बातें कही जा रही है। अब कहा जा रहा है कि बीजेपी (BJP) सरकार दुष्‍यंत चौटाला को कोई बड़ा पद देकर अपने तरफ कर सकती है। यही ऐसा होता है तो हरियाणा में फिर से भाजपा सरकार की वापसी होगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारे 10 विधायकों की दिल्ली में शुक्रवार को बैठक है, जिसमें तय किया जाएगा कि वे किस पार्टी को अपना समर्थन दे रहे हैं (Dushyant Chautala Meet Amit Shah)।

ओवैसी की पार्टी AIMIM  की बिहार में  धमाकेदार एंट्री

भाजपा का ‘अबकी बार 75 पार’ फ़ेल

हरियाणा में भाजपा ने इस बार ‘अबकी बार 75 पार’ का लक्ष्य रखा था, लेकिन पार्टी 75 तो दूर बहुमत के 46 भी हासिल नहीं कर पाई। हरियाणा विधानसभा चुनाव में 72 वर्षीय भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस के लिए ‘ओल्ड इज गोल्ड साबित हुए (Dushyant Chautala Meet Amit Shah)। अब कहा जा रहा है कि अमित शाह हरियाणा और महाराष्ट्र में सरकार बनाने कि कोशिशों में जुटे हुए हैं। वहीं महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ भाजपा सरकार बनाने वाली है, लेकिन शिवसेना की मांग के कारण भाजपा की चिंता बढ़ गई है। शिवसेना (Shiv Sena) ने सीएम पद की डिमांड की है, लेकिन बीजेपी इससे इंकार कर रही है। इसीलिए अभी तक बीजेपी से सरकार बनाने की सहमति नहीं दी गई है।

भाजपा मुख्यालय में पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

     – Ranjita Pathare 

 

Share.