Jio का फिर से बड़ा ऐलान, अब नहीं लगेंगे कॉलिंग के पैसे!

0

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने हाल ही में एक ऐसा फैसला लिया, जिससे उसके ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है। जियो से किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने पर अब पैसे देंगे होंगे, लेकिन अब जियो ने फिर से बड़ा ऐलान किया है। कुछ ऐसे ग्राहक हैं, जिन्हें दूसरे नेटवर्क यानि पर नॉन जियो कॉलिंग के लिए पैसे का भुगतान नहीं करना होगा। अब जियो की ओर से हाल ही में एक स्टेटमेंट आया है जिसके बाद अब लोगों के मन में उठ रहे सभी सवालों के जवाब मिल गए हैं।

पीएम मोदी और जिनपिंग को लेकर कांग्रेस ने कह दी बड़ी बात

रिलायंस जियो (Reliance Jio) की ओर से सामने आए स्टेटमेंट में कहा गया है कि जिन कस्टमर्स ने 9 अक्टूबर से पहले अपने नंबर पर रिचार्ज कराया था वो नॉन जियो यूजर्स (Non Jio users) को भी फ्री कॉल (Free call) कर पाएंगे। लेकिन जैसे ही ये प्लान एक्स्पायर होगा आपको नॉन जियो कॉलिंग के लिए पैसे देने होंगे। यानि यदि आपने 9 अक्टूबर से पहले रिचार्ज करवा लिया है तो आपके लिए यह राहत भरा होगा।

Video : कन्या पूजने वाले योगी राज में नारी की बेरहम पिटाई का वीडियो वायरल

क्या एक साल वाले प्लान पर भी लागू होगा यही नियम ?

रिलायंस जियो के सबसे पॉपुलर प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की है, लेकिन कई ऐसे भी प्लान है, जिनकी वैधता एक साल की है, जिसके बारे में रिलायंस ने कुछ नही कहा है। ग्राहकों को अब भी 1 साल वाले वैलिडिटी प्लान के बारे में क्लैरिटी नहीं है कि इन यूजर्स के साथ क्या होगा। इसके पहले 2017 में जब TRAI ने IUC यानी Interconnect Usage Charge में 4 पैसे से घटा कर 6 पैसे किया था तब कहा था कि इस साल के आखिर तक इसे 0 किया जा सकता है।

पर्यटकों के स्वागत को तैयार “जन्नत” 67 दिन पुरानी पाबंदी हटी

         – Ranjita Pathare

Share.