बेहद सस्ते में हाई-स्पीड इंटरनेट

0

रिलायंस जियो के आने से देश में सभी टेलिकॉम कंपनियों के लिए मुसीबत बढ़ गई है। रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए रोजाना ही एक से एक प्लान लेकर आ रही है। फिलहाल जियो ने आने के बाद से ही टेलिकॉम सेक्टर में अपना वर्चस्व कायम कर रखा है। इसी कड़ी में रिलायंस जियो इस वर्ष अपनी ऑप्टिकल फाइबर-आधारित सर्विस जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) भी शुरू करने की तैयारी में है। इस होम ब्रॉडब्रैंड सर्विस के शुरू हो जाने से बाजार में एक और वार शुरू हो जाएगा।

रिलायंस जियो की इस सर्विस से ग्राहकों को बेहद ही कम कीमत में हाई-स्पीड इंटरनेट उपलब्ध कराया जाएगा। इतना ही नहीं, रिलायंस जियो अपनी इस सर्विस के साथ ही DTH सर्विस भी लॉन्च करने की तैयारी में हैं। रिलायंस की DTH सर्विस के लांच होने के बाद ग्राहकों को बेहद ही कम कीमत में एचडी क्वालिटी भी उपलब्ध कराई जाएगी। टेलिकॉम सेक्टर के बाद अब कम्पनी DTH जगत में भी कदम रखने जा रही है। साथ ही जियो गीगाफाइबर की मदद से ग्राहकों को हाई-स्पीड इंटरनेट के लिए बहुत ही कम दाम चुकाने होंगे। फिलहाल रिलायंस जियो ने कुछ चुनिंदा शहरों में अपनी जियो गीगाफाइबर सर्विस को शुरू किया है।

राजधानी दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में रिलायंस जियो अपनी जियो गीगाफाइबर सर्विस, पिछले 6 और 7 महीनों से चला रही है। इस सर्विस को फिलहाल फ्री ट्रायल के आधार पर चलाया जा रहा है। राजधानी दिल्ली और मुंबई के लोग बिलकुल मुफ्त में रिलायंस जियो की इस सुविधा का लाभ ले रहे हैं। ट्रायल पूरा हो जाने के बाद इस सर्विस को कमर्शियली लॉन्च किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रिलायंस जियो अपनी जियो गीगाफाइबर सर्विस को, मार्च माह में उपभोक्ताओं के लिए लांच कर सकती है। जिस गति से इस सर्विस के परिनियोजन की तैयारी की जा रही है उसके हिसाब से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस सर्विस के लांच होने में काफी वक़्त लग सकता है।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.