जानें क्या होंगे जिओ गीगाफाइबर के बेस प्लान और ऑफर

0

भारत अब उन चुनिंदा देशों की श्रेणी में शामिल हो गया है, जिस देश की लगभग आधी आबादी इंटरनेट (Internet) और मोबाइल यूजर (mobile user) बन गई है। इसका एक मुख्य कारण है इंटरनेट प्रोवाइडर कंपनी (Internet provider Jio Company) जिओ। सितम्बर 2017 में जिओ आने के  बाद देश में बच्चों से लेकर बड़े भी इंटरनेट (Jio Gigafiber) की दुनिया से अब दूर नहीं है।

दुनिया के सबसे सस्ते इंटरनेट पैक (cheapest internet pack) के साथ जिओ ने आधी से ज़्यादा सेलुलर कंपनी (cellular company) के (Jio Gigafiber offer leaked) बाजार में शेयर (share) ठप्प कर दिए हैं। बाज़ार में इंटरनेट प्रोवाइडर कंपनियों (internet provider company) की प्रतिस्पर्धा इतनी बढ़ गई है कि कुछ कंपनियों ने पैक आधे करने के साथ-साथ अपने रेट अचानक घटाए भी है।

बिना बिजली के चलता है यह कूलर, बिल से मिलेगा छुटकारा

इस प्रतिस्पर्धा को दोगुना करते हुए, एक बार फिर जिओ ब्रॉडबैंड (Jio Broadband) धमाकेदार ऑफर लेकर आ रहा है। फिलहाल भारत को इस टेक्नोलॉजी यानी जिओ गीगाफाईबर (Jio Gigafiber) का काफी समाय से इंतज़ार था (Jio Gigafiber offer leaked) जो कि कुछ ही समय में यूजर के लिए उपलब्ध होगी। 

 100 से ज़्यादा शहरों में हो रही टेस्टिंग

 कंपनी ने इसकी पिछले साल एनुअल जनरल मीटिंग (Annual General Meeting) के दौरान की थी। फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है, जिसे भारत के 100 शहरों में टेस्ट किया जा रहा है। 

Sony ने लांच किया 8K TV, कीमत उड़ा देगी आपके होश

 ऑप्टिक नेटवर्क पर चलेगा जियो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber)

 जिओ गीगाफाइबर टेक्नोलॉजी ऑप्टिक नेटवर्क (Jio Gigafiber technology optic network) पर चलेगी। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि इस टेक्नोलॉजी से जिओ अपनी (Jio Gigafiber offer leaked) स्पीड में स्टेबिलिटी (stability in speed) ला सकेगा। यह टेक्नोलॉजी जिओ द्वारा लॉन्च की जा रही है, तो कीमत भी कम ही होगी।

 क्या हैं कीमतें? ( Jio Gigafiber Price)

जानिए शाओमी कब लांच करेगी नया स्मार्ट Mi TV

 हाल ही में लीक हुए जिओ गीगाफाईबर ऑफर (leaked jio gigafiber offer) में इसका बेस प्लान 600 रुपये प्रति महीने की दर से उपलब्ध कराया जाएगा, जिसकी स्पीड 50Mbps की होगी। वहीँ 1,000 रुपये प्रति महीने की कीमत वाले (Jio Gigafiber offer leaked) प्लान की स्पीड 100Mbps की होगी। यह कीमत लीक की गईं है, क्योंकि इन कीमतों की अब तक आधिकारिक पुष्टि (official confirmation) नहीं हुई है। सूत्रों के अनुसार, ब्रॉडबैंड कनेक्शन (broadband connection) के अलावा जिओ की ओर से जिओ होमटीवी (Jio Home TV) और लैंडलाइन कनेक्शन (landline connection) भी दिया जा सकता है।

Share.