झारखंड में चुनाव के पहले बड़ा नक्सली हमला, कई जवान शहीद

0

झारखंड में जल्द ही विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Jharkhand ) होने वाले हैं, लेकिन इसके पहले ही नक्सलियों ने वहां बड़े हमले को अंजाम दिया। मतदान से पहले नक्सलियों ने लातेहर में पुलिस पार्टी पर हमला किया है। इस हमले (Naxals Attack Jharkhand) के कारण पुलिस के कई जवान शहीद हो गए। घटना के बारे में अधिकारियों ने बताया कि हथियारबंद नक्सलियों ने पुलिस पार्टी के वाहन पर हमला कर दिया। जिस वक्त हमला हुआ, तब चंदवा पुलिस स्टेशन क्षेत्र में पुलिसकर्मी आधिकारिक वाहन से जा रहे थे।

कैलाश विजयवर्गीय: बताइये शिवसेना में शकुनि मामा कौन है?

कई जवान शहीद

जानकारी के अनुसार, झारखंड (Naxals Attack Jharkhand) में हुए नक्सली हमले में 4 जवान शहीद हो गए हैं। हमले में शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान सब-इंस्पेक्टर सुकिया उरांव, कांस्टेबल दिनेस कुमार, कांस्टेबल सिकंदर सिंह, वाहन चालक यमुना राम के रूप में हुई है। घटना पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि पूरा देश शहीदों के परिवार के साथ खड़ा है।

फडणवीस की शपथ के बाद मोदी का राउत पर तंज

घटना के बाद सेना के एक अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने अचानक हमला कर दिया। उस समय सेना के जवान हमला करने कि स्थिति में नहीं  थे। इससे पहले बुधवार को चुनाव निर्वाचन आयोग ने नक्सल प्रभावित इलाकों में मतदान के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे। मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा था कि जिन इलाकों में वोटिंग होनी हैं, वहां के जिलाधिकारी (उपायुक्त) और पुलिस अधीक्षक मतदानकर्मियों को भेजने और लाने के लिए विशेष एहतियात बरतें। झारखंड में 30 नवंबर को पहले चरण में लातेहार, गढ़वा, पलामू, गुमला, लोहरदगा और चतरा जिले की 13 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। ये सभी सीटें नक्सली प्रभावित क्षेत्रों से आती हैं।

Maharashtra Live : महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ एनसीपी की सरकार

     – Ranjita Pathare 

 

Share.