Firing in CRPF Camp : जवान ने अफसर पर की फायरिंग, दो की मौत

0

Jharkhand Assembly Election 2019 : सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने अपने ही अधिकारियों पर  फायरिंग कर  दी है।  चुनाव ड्यूटी (Assembly Election ) के लिए छत्तीसगढ़ से रांची आए जवान आपस में लड़ लिए। इसके बाद दो जवानों की मौत  हो गई वहीं कई घायल  भी हो गए।  घायल जवानों को अस्पताल ले जाया गया। रांची के खेलगांव सीआरपीएफ कैंप में छत्‍तीसगढ़ आर्म्ड फोर्सेज (Chhattisgarh Armed Forces ) के एक जवान ने छुट्टी के विवाद में अपने एक अफसर पर अंधाधुंध फायरिंग कर उसकी जान ले ली, जिसके बाद खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

MHOW Army Rally Recruitment 2019 : 10वी पास के लिए भर्तियाँ

छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्सेज (Chhattisgarh Armed Forces) के कॉन्स्टेबल ने अपने ही कंपनी कमान्डेंट को गोली मार दी।  इस घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि कॉन्स्टेबल विक्रम राजवाड़े (Constable Vikram Rajwade) (ने कंपनी कमान्डेंट मेला राम कुर्रे को अपने एक के 47 रायफल से ही गोली मारी और फिर खुद को भी गोली मार दी। घटना के बाद रांची जिला पुलिस के वरीय अधिकारी और पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। विधानसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स की टीम झारखण्ड आई हुई है और पलामू में चुनाव सम्पन्न कराने के बाद टीम रविवार रात ही रांची पहुंची थी। जिसके बाद उन्हें सोमवार की सुबह हज़ारीबाग़ के लिए रवाना हुआ था।

Indian Army CRPF Joint Press Conference LIVE :  पाकिस्तान ने करवाया हमला  : सेना

Chhattisgarh Armed Forces Jawan Fired On His Own Officer.

Chhattisgarh Armed Forces Jawan Fired On His Own Officer.

घटना के समय मौके पर मौजूद जवान (Chhattisgarh Armed Forces) भगत ने बताया कि विक्रम ने कंपनी कमांडर को देखते ही इंसास से हवाई फायर शुरू कर दिया। दीवारों से टकराकर गोलियां इधर-उधर छिटकने लगी। इसमें दो जवान घायल हो गए। कंपनी कमांडर जब तक कुछ समझते तब तक जवान विक्रम ने उन पर गोली चला दी। वे गिरे तो विक्रम ने पास जाकर चार और गोलियां मारी। जब उसे मौत का यकीन हो गया, तब उसने अपनी राइफल से अपनी ही गर्दन में तीन गोलियां मार लीं। उसकी भी मौके पर ही मौत हो गई। आईजी ने बताया कि घटना के प्रारंभिक कारणों में सबसे पहले छुट्टी को लेकर झगड़ा शुरू होने की बात सामने आई है। संभवत: विक्रम ने इसी कारण गोली मारी।

Indian Army Day 2019 : शहीदों की याद में, सेना के सम्मान में…

            – Ranjita Pathare 

 

Share.