भीषण गर्मी से ट्रेन के स्लीपर कोच में चार की मौत

0

देश के कई स्थानों पर तो मानसून ने दस्तक दे दी है, लेकिन कई क्षेत्र अभी भी ऐसे हैं, जहाँ पर गर्मी के कारण लोग जल रहे हैं। इसी गर्मी के कारण दिल्ली से झांसी की ओर आ रही केरला एक्सप्रेस (Coimbatore Four Passengers Died In Sleeper Coach Of Kerala Express) में चार यात्रियों की मौत हो गई है। आगरा (Agra)  से 68 लोगों का ग्रुप कोयम्बटूर (Coimbatore) जा रहा था। इसी दौरान चार लोगों की मौत हुई है। 10 दिन पहले वाराणसी (Varanasi) और आगरा घूमने के लिए यह ग्रुप निकला था, लेकिन स्लीपर कोच में गर्मी होने और घुटन के कारण यात्रियों की जान चली गई।

मप्र के देवास में पेड़ से लटका प्रेमी युगल

जानकरी के अनुसार,  आगरा से ग्वालियर के बीच भीषण गर्मी से पांच यात्रियों की तबियत अचानक बिगड़ गई। इसके बाद सभी को झांसी में उतारा गया। झांसी स्टेशन (Jhansi railway station)  पर रेलवे के डॉक्टर को ट्रेन में कुछ लोगों के तबीयत खराब होने की सूचना मिली। वे तत्काल मौके पर पहुंचे, लेकिन चार की मौत (Coimbatore Four Passengers Died In Sleeper Coach Of Kerala Express) हो गई और एक का अभी भी इलाज किया जा रहा है।

जांच के बाद डॉ. कुशवाह ने गर्मी के कारण एस-8 में में कोन्नूर नीलगिरी तमिलनाडु निवासी पाचीयप्पा के बुंदर पालानी सामी (80) वर्ष निवासी कोन्नूर नीलगिरी तमिलनाडु, बालाकृष्णन रामास्वामी (69) तथा एस-9 में सवार कोयम्बटूर निवासी चिन्नारे की 71 वर्षीय पत्नी धीवा नाई को मृत घोषित कर दिया। साथी यात्रियों ने बताया कि दस दिन पहले हम सभी 68 लोग तमिलनाडु से वाराणसी और आगरा घूमने आए थे।

VIDEO : वाराणसी में इंस्पेक्टर की पिटाई के बाद बड़ा बवाल

राजस्थान का चूरू सबसे ज्यादा

मानसून के इंतजार के बीच  देश में गर्मी चरम पर है। कई स्थान पर पारा तेजी से बढ़ते जा रहा है। राजस्थान का चूरू देश में सबसे गर्म स्थान रिकॉर्ड किया गया। यहां पारा 50.3 डिग्री तक पहुंच गया। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटे में मौसम में कोई बदलाव की संभावना नहीं है। अधिकांश हिस्सों में मौसम साफ रहेगा। वातावरण में उमस भरी गर्मी का दौर रहेगा। विभाग का कहना है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में लू चलने की आशंका है।

उर्दू शिक्षक ने 12 वर्षीय बच्ची से किया दुष्कर्म

Share.