तेजस्वी को यह क्या बोल गए JDU नेता…

0

विश्वविद्यालयों की नियुक्तियों में 13 प्वाइंट रोस्टर को लेकर बिहार की सियासत में उबाल आ गया है। तेजस्वी यादव ने राजधानी दिल्ली में 13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ मार्च निकाला। अपनी मार्च के दौरान तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार किया। तेजस्वी के मार्च निकालने पर जदयू (JDU) ने तेजस्वी पर जमकर निशाना साधा। जेडीयू के हमले का जवाब देते हुए और तेजस्वी का बचाव करते हुए राजद (RJD) और कांग्रेस (Congress) ने जमकर पलटवार किया।

तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए जेडीयू नेता संजय सिंह ने कहा कि, इन दिनों तेजस्वी को भी सियासत करने का चस्का लगा हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि, जो खुद नौवीं पास है वो विश्वविद्यालय की बात कर रहा है। उन्होंने कहा कि, आरक्षण को कोई भी खत्म नहीं कर सकता। संजय के इस तंज का जवाब देते हुए आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि, क्या यह देश बीजेपी या जेडीयू का है? आगे वीरेंद्र ने कहा कि, आरजेडी प्रमुख लालू यादव देश में सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ चुके हैं। वीरेंद्र ने कहा, “जेडीयू को तो बीजेपी का तलवा चाटने का अधिकार है। जनता सब तय कर चुकी है।”

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी भी आरक्षण के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार को घेर रही है। केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि, देश भर के सभी विश्वविद्यालयों को केंद्र सरकार ने भगवा रंग से रंग दिया है। इतना ही नहीं, केंद्र सरकार ने विश्वविद्यालयों में आरएसएस के लोगों को भी नियुक्त कर दिया है।

गौरतलब है कि, अभी तक देश में 200 प्वाइंट रोस्टर के आधार पर विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति की जाती थी, लेकिन इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस व्यवस्था को ख़त्म कर 13 प्वाइंट रोस्टर के नियम को लागू कर दिया है। मानव संसाधन मंत्रालय और यूजीसी ने भी 200 प्वाइंट रोस्टर पर स्पेशल लीव पिटीशन सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी, जिसे कोर्ट ने 22 जनवरी को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिटीशन खारिज किए जाने से यह पूरी तरह स्पष्ट हो गया है कि, 5 मार्च  2018 को जारी 13 प्वाइंट रोस्टर अब सभी विश्वविद्यालयों में लागू हो गया है।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.