आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्री, घाटी छोड़ने की सलाह

0

जम्मू-कश्मीर मे श्राद्धलु भगवान अमरनाथ के दर्शन करने के लिए यात्रा पर गए हुए हैं, लेकिन आज यानि शुक्रवार को सरकार ने सभी अमरनाथ यात्रियों को वापस बुलाने का आदेश सुना दिया । ऐसा इसीलिए किया जा रहा है क्योंकि जम्मू-कश्मीर में बारूदी सुरंग मिली है, जिसके बाद अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले (Pakistani Terrorists Tried To Attack Amarnath Yatra) की आशंका जताई जा रही है।

आजम खाते भारत का हैं और गाते पाकिस्तान का

बताया जा रहा है कि एजेंसियों की चेतावनी (Pakistani Terrorists Tried To Attack Amarnath Yatra) के बाद सरकार ने यह आदेश जारी किया है। उन्होंने कश्मीर घाटी की मौजूदा सुरक्षा स्थिति को देखते हुए पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए उन्हें जल्द से जल्द घाटी छोड़ अपने घरों को लौटने की सलाह दी है। गृह विभाग के प्रमुख सचिव शालीन काबरा ने आज यहां जारी एक आदेश में कहा कि सुरक्षाबल घाटी में मौजूद पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकालने की व्यवस्था करें।

Ayodhya Land Dispute : अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्री (Pakistani Terrorists Tried To Attack Amarnath Yatra) :

भारतीय सेना ने शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस करके जानकारी दी कि आतंकियों ने अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने का प्लान बनाया हुआ था, इसी की छानबीन के तहत यात्रा के रास्ते से पाकिस्तान में बनायी गई बारूदी सुरंग बरामद हुई हैं। लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने बताया कि एक पाकिस्तान निर्मित बारूदी सुरंग बरामद की गई है । इससे स्पष्ट होता है कि पाकिस्तानी आर्मी अभी भी आतंकियों का साथ दे रही है, हम इस बात को अब और बर्दाश्त नहीं करेंगे । ये काम पाकिस्तान आर्मी द्वारा करवाया जा रहा है ।

रेलवे स्टेशन पर अब नहीं दिखेंगे भिखारी

Share.