Baramulla Encounter : आतंकवादियों से मुठभेड़ के बाद एक्शन मोड पर सेना

0

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटने के बाद से भी पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। बौखलाए पाकिस्तान के सैनिक अब भारतीय सेना (Indian Army)  पर हमला कर रहे हैं, लेकिन भारतीय जाँबाज भी नापाक इरादे रखने वाले पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे रही है। अब सेना एक्शन मोड पर आ गई है। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले ( Police Officer Died in Baramulla Encounter ) में मुठभेड़ के दौरान एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गया, वहीं इसी मुठभेड़ में पाकिस्तान का एक आतंकवादी मार गिराया।

आर्टिकल 370 पर ट्रंप को ओवैसी की फटकार!

जानकारी के अनुसार, संविधान के अनुच्छेद 370 (Article 370 of the constitution) को निष्प्रभावी किए जाने के बाद घाटी में इस तरह की पहली मुठभेड़ है। इस मुठभेड़ ( Police Officer Died in Baramulla Encounter ) के बाद इलाके के आसपास के लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया जा रहा है। गनी हमाम इलाके में तलाशी अभियान के दौरान यह मुठभेड़ हुई। इस बारे मे एक अधिकारी ने अपने बयान में बताया कि सुरक्षाबलों ने छिपे हुए आतंकवादियों पर फायरिंग की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान एसपीओ बिलाल अहमद व उप निरीक्षक अमरदीप परिहार घायल हो गए। इसके बाद इलाके में भारतीय जवानों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

370 के बाद आर्थिक मंदी ख़त्म करने के लिए मोदी का बड़ा ऐलान

सेना ने अधिकारी ने अपने बयान में आगे बताया, “नागरिकों से मुठभेड़ ( Police Officer Died in Baramulla Encounter ) क्षेत्र के अंदर नहीं आने का आग्रह किया जाता है, क्योंकि इस तरह का क्षेत्र विस्फोटक सामग्री के बिखराव के कारण खतरनाक साबित हो सकता है। लोगों से इलाके को पूरी तरह से खंगाले जाने व विस्फोटक सामग्री को हटाए जाने तक सहयोग का आग्रह किया जाता है।” कहा जा रहा है कि ये मुठभेड़ आर्टिकल 370 को हटाने के विरोध में हुई है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बौखलाए पाकिस्तानी सेना के सैनिक और उनके पाले हुए आतंकवादी भारत में किसी बड़े हमले की फिराक में हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध में बांग्लादेश भारत के साथ

 

Share.