website counter widget

Anantnag Encounter : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा

0

भारत में आतंकियों की घुसपैठ (Infiltration of terrorists ) अभी भी समाप्त नहीं हुई है। अब घाटी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में अनंतनाग (Anantnag Encounter) के बिजबेहरा (Bijbehra ) में सुरक्षाबलों ने कुछ आतंकियों को घेर लिया, जिसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। आर्टिकल 370 (Article 370) हटने के बाद यह तीसरी बड़ी मुठभेड़ मानी जा रही है।

कमलराज में शिवराज की आफत, स्मार्ट सिटी घोटाले की जांच शुरू

सुरक्षाबलों को पहले यह जानकारी मिली थी कि इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद अलसुबह सेना के जवानों ने आतंकियों कि तलाश शुरू कर दी (Anantnag Encounter)। सुबह 6 बजे दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी। इसके बाद इलाके में आसपास के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। इसके पहले 29 सितंबर को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने रामबन बटोत में हिजबुल कमांडर ओसामा (Hizbul Commander Osama ) को मार गिराया था। पुलिस का कहना है कि इस समय आतंकी हथियारों की कमी से भी जूझ रहे हैं। इसलिए वह सुरक्षाबलों से हथियार छीन रहे हैं। इसीलिए वे लगातार घाटी में हमला कर रहे हैं।

मुस्लिम पक्ष वापस लेना चाहता है केस

आतंकी गिरफ्तार

कुछ समय पहले ही सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को पकड़ा था। सेना के जवानों को उनकी काफी समय से तलाश थी। गांदरबल में छिपे होने के इनपुट के बाद पिछले करीब दो हफ्तों से आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा था, जिसके करीब दो सप्ताह बाद उन्हे पकड़ा गया था। जम्मू कश्मीर से जब से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाया है तब से लेकर अभी तक पाकिस्तान भी कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है। अनुच्छेद 370  हटाने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट खत्म नहीं हुई है और वह भारत में आतंकवादियों को भेज कर भारत की शांति भंग करना चाह रहा है (Hindi News)। पाकिस्तान  कई बार कई देशों के सामने भारत के खिलाफ जाने की अपील कर चुका है, लेकिन किसी भी देश ने उसका साथ नहीं दिया।

PMC Bank : PMC बैंक घोटाला बना मौत का घोटाला

   – Ranjita Pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.