अमित शाह के बड़े झूठ से फारुख अब्दुल्ला ने उठाया पर्दा

0

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाया जा चुका है। इसके हटने के पहले जहां बड़े फारुख अब्दुल्ला, महबूबा मुफ़्ती और उमर अब्दुल्ला को नजरबंद किया गया था वहीं इस आर्टिकल के हटते ही महबूबा मुफ़्ती और उमर अब्दुल्ला को गिरफ्तार कर लिया गया। देश भर में ही इस मामले पर बहस छिड़ी हुई है। अब इस मामले पर पहली बार फारुख अब्दुल्ला (Farooq Abdullah)  मीडिया से मुखातिब हुए। मीडिया के बार बार सवाल करने पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के धारा 370 खत्म करने के फैसले को वे कोर्ट में चुनौती देंगे। उन्होंने यह भी बताया कि अमित शाह झूठ बोल रहे हैं, उन्होंने मुझे भी कैद किया।

अनुच्छेद 370 पर आया मायावती का बड़ा बयान

हत्यारी सरकार

फारुख अब्दुल्ला ने मोदी सरकार को हत्यारी सरकार बताया और आगे कहा कि सरकार को करना है तो आगे से वार करें पीछे वार नहीं। ये वह भारत नहीं जिसमें हम विश्वास करते हैं। आलोकतांत्रिक है आर्टिकल 370 को हटाना। गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को लोकसभा में एनसीपी की सुप्रिया सुले द्वारा उठाए गये सवाल के जवाब में कहा था की फारूक अब्दुल्ला न तो हिरासत में हैं, न ही उन्हें गिरफ्तार किया गया है। इस बारे मे 81 वर्षीय अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे मेरे घर में नजरबंद किया गया था…मैं दुखी हूँ कि गृहमंत्री इस तरह झूठ बोल रहे हैं। फारुख अब्दुल्ला ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार उनकी हत्या करवाना चाहती है। सरकार ने कश्मीर के लोगों के खिलाफ काम किया है।

Article 370 पर राहुल गांधी ने चुप्‍पी तोड़ी, कहा…

बेटे के नाम पर छलके आँसू

मीडिया ने जब फारुख अब्दुल्ला से पूछा कि उनका बेटा और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला कहां हैं। इस पर फारुख अब्दुल्ला भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू छलक आए। उन्होंने कहा कि उनके बेटे को जेल में रखा गया है। गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 पेश किया। यह विधेयक सोमवार को राज्यसभा में 162 बनाम 61 मतों से पारित हो गया था, जिसके बाद से ही पूरे देश मे हंगामा मचा हुआ है।

Share.