website counter widget

भारत-श्रीलंका में ISIS का खतरा!

0

देश में हो रहे आतंकी हमलों (Terror Attack) के बीच अब ख़ुफ़िया विभाग (Intelligence Bureau)  की एक और चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है| अब भारत (india ) को चौकन्ना रहने के लिए कहा जा रहा है . भारत के साथ ही आतंक का यह खतरा श्रीलंका (Sri Lanka) के लिए भी जताया जा रहा है . श्रीलंका में हुए हमलों के बाद खुफिया विभाग ने जांच का दायरा बढ़ा दिया था . इसके बाद खुफिया रिपोर्टों में बताया गया है कि सीरिया तथा इराक में हुए नुकसान के बाद आतंकवादी गुट ISIS अब हिन्द महासागर की ऒर आतंक फैलाना चाह रहा है .

मप्र में इस स्थान की सेंट्रल जेल में अंडा सेल तैयार  

 जानकारी के अनुसार, राज्य खुफिया विभाग द्वारा केरल के शीर्ष पुलिस अधिकारियों के लिए चेतावनी जारी की गई है . इसके लिए उन्होंने तीन खत भेजे हैं . इन खतों में लिखा गया है कि इराक और सीरिया में इलाके गंवा देने के बाद अब IS ने अपने ऑपरेटिवों से जिहाद के हिंसक स्वरूप को अपने-अपने देश में रहते हुए ही अंजाम देने के लिए कहा है.

चारा घोटाला: लालू की ज़मानत पर सुनवाई टली

एक और खत में ख़ुफ़िया विभाग ने लिखा है कि कोच्चि में अहम ठिकाने, जिनमें एक जाना-माना शॉपिंग मॉल भी शामिल है, ISIS के निशाने बन सकते हैं. ISIS के ऑपरेटिव अब तक संचार माध्यम के रूप में टेलीग्राम मैसेंजर को ज्यादा यूज करते थे, लेकिन सूचनाओं के लीक हो जाने के डर से अब वे ‘चैटसिक्योर’, ‘सिगनल’ और ‘साइलेंटटैक्स्ट’ जैसे अन्य सुरक्षित ऐप इस्तेमाल करने पर मजबूर हो गए हैं .

इस बारे में एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि पिछले कुछ सालों में केरल से कम से कम 100 लोग ISIS में शामिल हो चुके हैं . केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश तथा कश्मीर को देश में ISIS से सबसे आसानी से प्रभावित हो सकने वाले राज्य बताए है . देश में कई संदिग्ध उत्तरी केरल से संबंधित है . पुरे केरल में 21 काउंसिलिंग सेंटरों में लगभग 3,000 लोगों को ‘डी-रैडिकलाइज़’ किया जा रहा है, और उन पर नज़र रखी जा रही है . इसके पहले श्रीलंका में 21 अप्रैल को हुए विस्फोटों में 250 से ज़्यादा लोगों के मारे गए थे .

पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.