INX Media Case : चिदंबरम को 5 सितंबर तक मिली गिरफ़्तारी से राहत

0

INX Media मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को गुरुवार के दिन सुप्रीम कोर्ट ने राहत प्रदान की है। सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्तारी से पी चिदंबरम को राहत प्रदान कर दी है। प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्तारी के खिलाफ पी चिदम्बर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आगामी 5 सितम्बर तक फैसला अपने पास सुरक्षित रख लिया है। न्यायमूर्ति आर भानुमति और एस बोपन्ना की पीठ ने दोनों पक्षों की दलील सुनी। तमाम दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने फैसले को आगामी 5 सितंबर तक के लिए अपने पास सुरक्षित रख लिया है। अब इस मामले में 5 सितंबर को सुनवाई की जाएगी और फैसला सुनाया जाएगा।

Kherki Daula Toll Video Viral : टोल प्लाजा में एक सिरफिरे ने महिला से की मारपीट…

फैसला अपने पास सुरखित रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की अंतरिम राहत को 5 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को तीन दिन के अंदर चिदंबरम से पूछताछ की ट्रांसक्रिप्ट को सील बंद लिफ़ाफ़े में अदालत में दाखिल करने का निर्देश जारी किया। इसके अलावा कोर्ट को चिदंबरम की सीबीआई हिरासत के खिलाफ दायर याचिका पर भी सुनवाई करनी है।

जानिए, कौन है ज्यादा ताकतवर भारत या पाकिस्तान

इससे पहले सीबीआई अदालत ने 22 अगस्त को पी चिदंबरम को 4 दिनों के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद 26 अगस्त को चिदंबरम दोबारा अदालत के समक्ष पेश किए गए थे जहां उनकी रिमांड को 4 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया था। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने पी चिदंबरम को गिरफ्तारी से राहत देते हुए उनकी अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। हालांकि यह फैसला केवल प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका के लिए है।  जबकि सीबीआई की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई होना बाकी है।

पाक की ‘गजनवी’ को ऐसे रोकेगा हिंदुस्तान

(Prabhat)

Share.