INX Case : कोर्ट ने 4 दिन बढ़ाई P चिदंबरम की रिमांड

0

पूर्व मुख्यमंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही है। जहां उन्हें सीबीआई (P Chidambaram Remand Extend 4 days) कोर्ट ने पहले 5 दिनों के लिए सीबीआई (CBI) रिमांड पर भेजा था, वहीं अब अदालत ने उनकी रिमांड को 4 दिन के लिए बढ़ा दिया है। अब पूर्व मुख्यमंत्री पी चिदंबरम को 30 अगस्त को अदालत में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की चार दिनों की सीबीआई हिरासत आज खत्म हो रही थी। हिरासत ख़त्म होने पर चिदंबरम को दिल्ली की एक कोर्ट में पेश किया गया। इससे पहले उन्हें 22 अगस्त को अदालत में पेश किया गया था जहां से उन्हें 4 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा गया था।

बस स्टैंड से एयरपोर्ट तक हर जगह कुल्हड़ में मिलेगी चाय

गौरतलब है कि वित्त मंत्री पी चिदंबरम के कार्यकाल दौरान साल 2007 में INX मीडिया ग्रुप को FIPB की मंजूरी दिलाने में बरती गई अनियमितताओं की वजह से CBI ने 15 मई 2017 को मामला दर्ज किया था। बता दें कि INX मीडिया ग्रुप को यह मंजूरी 305 करोड़ रुपए की विदेशी धनराशि प्राप्त करने के लिए दिए गयी थी।

G7 Summit 2019 Live : कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप को मोदी का करारा जवाब…

सीबीआई के केस दर्ज करने के बाद साल 2017 में मनी लांड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी एक मामला दर्ज किया था। बता दें कि इस मामले में पी चिदंबरम ने अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी जिसे दिल्ली उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था। इसके बाद सीबीआई ने उन्हें उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया था। सीबीआई अदालत ने उन्हें 4 दिन की रिमांड पर भेजा था। बता दें कि दिल्ली उच्च न्यायलय द्वारा अग्रिम जमानत याचिका ख़ारिज किए जाने के बाद पी चिदंबरम ने इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली इस याचिका पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है।

कश्मीर के बाद शाह-मोदी के निशाने पर नक्सलवादी

सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनवाई से इनकार किए जाने के बाद चिदंबरम को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया। अदालत में जांच एजेंसी ने चिदंबरम से पूछताछ के लिए 5 और अतिरिक्त दिनों की मांग की जिसे अदालत ने स्वीकार करते हुए उनकी हिरासत को 4 दिन और आगे बढ़ा दिया। अब चिदंबरम को 30 अगस्त को अदालत में पेश किया जाएगा।

Share.