खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

0

सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर गुरुवार की दोपहर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में, अवंतिपोरा के गरीपोरा इलाके में, आतंकवादियों द्वारा IED ब्लास्ट किया गया। उरी हमले के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला है। इस सबसे बड़े आतंकी हमले के बाद राज्य में सेना को अलर्ट जारी किया (Intelligence Agencies Issued Alerts For Security Forces) गया है। अलर्ट जारी किए जाने के बाद राज्य में सुरक्षाबलों को स्थिति न बदलने का आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के बाद सुरक्षाबलों के सभी मूवमेंट तत्काल ही रोक दिए गए हैं। अगला आदेश आने तक सेना, अर्धसैनिक बल और राज्य पुलिस की कोई भी यूनिट, अभी जहां है वहीं रुकी रहेगी।

खुफिया एजेंसियों से केंद्र सरकार को ऐसी रिपोर्ट मिली है कि आतंकियों द्वारा और भी हमलों को अंजाम दिया जा सकता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि आतंकी और भी हमले करने की फिराक में हैं। इसके अलावा खुफिया एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है कि, जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में हिंसा भड़क सकती है। वहीं एजेंसियों की रिपोर्ट में कुछ इलाकों में कानून-व्यवस्था बिगड़ने की संभावना भी जताई गई है। राज्य में अलग-अलग मोर्चों पर जम्मू-कश्मीर पुलिस, आईटीबीपी, एसएसबी, बीएसएफ और सीआरपीएफ भारतीय सेना के साथ ही तैनात रहती है। सभी को अपनी स्थिति न बदलने का आदेश जारी किया गया है।

सेना को अलर्ट जारी करते हुए कहा गया है कि, आतंकी आईईडी ब्लास्ट, घात लगाकर हमला और आत्मघाती जैसे हमले कर सकते हैं। पुलवामा में हुए हमले के बाद आतंकी इसी तरह की और भी वारदातों को अंजाम देने की फिराक में है। इसी कारण सुरक्षाबलों को अलर्ट जारी कर मुख्य मार्गों पर किसी भी हालत में मूवमेंट न करने का आदेश जारी किया गया है। सुरक्षबलों के मूवमेंट को लेकर अब रक्षा मंत्रालय और केंद्र सरकार मिलकर नए दिशा-निर्देश तैयार करने में जुटी हुई है। नए दिशा-निर्देश तैयार किए जाने के बाद इन्हें एसओपी के रूप में जारी किया जाएगा। फिलहाल सेना को अभी अलर्ट पर रखा गया है और उन्हें सतर्कता बरतने के साथ ही चौकन्ना रहने को कहा गया है।

(प्रभात)

Martyrs Tribute Message : शहीदों को श्रद्धांजलि, ये संदेश पढ़कर रो पड़ोगे आप

Pulwama Terror Attack Live Update : शहीदों को श्रद्धांजलि, इंटरनेट सेवाएं बंद

Pulwama Terror Attack : हमले में शहीद जवानों की सूची जारी

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.