cognizant के बाद infosys ने हजारों कर्मचारियों को निकाला!

0

देश की नामी गिरामी कम्पनी infosys के कर्मचारियों पर भी आर्थिक मंदी का असर पड़ा है। जानकारी के अनुसार कम्पनी ने लगभग 12000 कर्मचारियों को बाहर निकलने का फैसला किया है। कंपनी अपने यहां जेएल6 बैंड में काम करने वाले 2200 मतलब 10 प्रतिशत कर्मचारियों को बाहर करेगी (Infosys Fire Thousands Employees)। इस बैंड में ज्यादातर वरिष्ठ स्तर पर कार्यरत कर्मचारी होते हैं। कंपनी के पास मध्यम क्रम में करीब 3092 कर्मचारी जेएल6, जेएल7 और जेएल8 बैंड में कार्यरत हैं।

इंदौर नगर निगम कर्मचारियों से मंत्री समर्थको ने की मारपीट

जानकारी के अनुसार कंपनी जेएल3, जेएल4 और जेएल5 बैंड में कार्यरत दो से पांच फीसदी कर्मचारियों को बाहर करेगी। इस हिसाब से इन बैंड में कार्यरत चार हजार से लेकर के 10 हजार कर्मचारियों पर असर पड़ेगा। कंपनी इस तिमाही में कुल 12200 कर्मचारियों को बाहर करने जा रही है। कंपनी में ऐसे कर्मचारियों की संख्या 50 के करीब है, जिनको असिस्टेंट वाइस प्रेसीडेंट, वाइस प्रेसीडेंट, सीनियर वाइस प्रेसीडेंट और एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट के पद पर नियुक्त किया गया था। इन सभी को बाहर किया जाएगा।

कमलनाथ को देकर मात, सिंधिया बने MP कांग्रेस अध्यक्ष

इससे पहले cognizant ने भी 13000 हजार कर्मचारियों को निकालने का ऐलान किया था। आने वाले तीन महीनो में कंपनी वरिष्ठ स्तर पर करीब सात हजार कर्मचारियों की छंटनी करेगी (Infosys Fire Thousands Employees)। अमेरिकी आईटी कंपनी कॉग्निजेंट ने कहा है कि वह कंटेट ऑपरेशंस कारोबार को भी बंद कर रही है और इससे छह हजार कर्मचारी प्रभावित होंगे। इस तरह कुल मिलाकर करीब 13 हजार कर्मचारी छंटनी के दायरे में होंगे।

इंदौर में मेट्रो के ठिकाने नहीं और मंत्री जी सांवेर में मेट्रो चला रहे

-Mradul tripathi

Share.