IndvEng World Cup 2019 : महबूबा मुफ़्ती ने बताया क्यों हुई भारत की हार

0

भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम (IndvEng World Cup 2019) में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket World Cup) में इंडिया को मात्र 31 रनों से हार मिली। इस हार के बाद भारत और पाकिस्तान में बवाल हो गया है। कई लोग हार के लिए खिलाड़ियों की भगवा जर्सी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, तो कई लोगों का कहना है कि भारत जानबूझकर हारा है ताकि पाकिस्तान सेमीफायनल में न पहुँच पाए। इस मुद्दे पर जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir Former CM Mehbooba Mufti On India Defeat ) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी हार का कारण बताया।

टीम इंडिया की हार पर फैन्स और दिग्गजों की प्रतिक्रिया

हार के बाद से मामला विश्व कप (Mehbooba Mufti On India Defeat  In World Cup 2019) के मैच का यह मामला राजनीतिक होता नजर आ रहा है। भगवा रंग की जर्सी विवाद का कारण बन गई है। महबूबा मुफ़्ती ने इस बारे में ट्वीट किया, “आप मुझे अंधविश्वासी कह सकते हैं, लेकिन इस जर्सी ने ही वर्ल्‍ड कप में भारत की जीत के सिलसिले को रोक दिया है।’ जर्सी को लेकर पहले भी कई नेता बवाल कर चुके हैं। समाजवादी पार्टी ने भी भगवाकरण का आरोप लगाया था। इस बारे में पहले सपा के विधायक विधायक अबू आजमी ने कहा था कि पीएम मोदी पूरे देश को भगवा रंग में रंगना चाहते हैं। आज, जर्सी भगवा रंग की हो रही है। अगर आप जर्सी के लिए रंग चुनना चाहते हैं तो तिरंगे के रंग को चुनिये, मुझे कोई परेशानी नहीं।

अंततः धीमी बल्लेबाजी ही बनी टीम इंडिया की हार का कारण

वहीँ नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी भगवा जसरी पर सवाल खड़े किये। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और इंग्लैंड की जगह अगर हमारा सेमीफाइनल का टिकट दांव पर लगा होता तब भी क्या टीम इंडिया ऐसे ही बल्लेबाजी करती?

भगवा जर्सी पर आइसीसी की सफाई

भगवा जर्सी पर हो रहे हंगामे के बीच आइसीसी ने सफाई दी है। आइसीसी ने कहा कि नए नियमों के मुताबिक दोनों टीमें एक जैसी जर्सी पहनकर मैदान में नहीं उतर सकती। ये नारंगी डिजाइन टीम इंडिया की टी 20 जर्सी से ही लिया गया है जिसमें, नारंगी रंग है। आज के मैच के बाद भारतीय टीम नीले रंग की जर्सी में ही दिखेगी।

सेमीफाइनल में 350 से कम में गुजारा नहीं होगा!

Share.