इंदिरा गांधी थीं Veer Savarkar की अनुयायी!

0

विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) यानि वीर सावरकर (Veer Savarkar) पर चल रही राजनीतिक बहस तेज होती जा रही है। भाजपा और कांग्रेस की यह लड़ाई अब नया रंग लेती जा रही है। इसमें पुराने नेताओं के नाम भी जोड़े जा रहे हैं। अब कहा जा रहा है कि वीर सावरकर की इन्दिरा गांधी (Indira Gandhi)  भी अनुयायी थीं।

MP स्कूल बस पलटने से भीषण हादसा, 22 बच्चे…

वीर सावरकर के पोते ने बताया सच

वीर सावरकर (Veer Savarkar) के पोते रणजीत सावरकर (Ranjit Savarkar) ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Former Prime Minister Indira Gandhi) भी सावरकर की अनुयायी थीं। उन्होने आगे कहा कि इंदिरा गांधी ने वीर सावरकर को सम्मानित किया था। मुझे दृढ़ता से लगता है कि वह (इंदिरा) अनुयायी थीं, क्योंकि उन्होंने (इंदिरा) पाकिस्तान को घुटनों पर ला दिया था। सेना और विदेशी संबंधों को मजबूत किया और उन्होंने परमाणु परीक्षण भी किया। यह सब नेहरू और गांधी के फिलॉसफी के खिलाफ है।

सीतारमण ने मानी मनमोहन सिंह की बात!

वीर सावरकर (Veer Savarkar) के पोते रणजीत सावरकर (Ranjeet Savarkar) यहीं नहीं रुके, उन्होने आगे कहा कि ओवैसी को सावरकर के इस विश्वास का पालन करना चाहिए कि धर्म को अपने घर में रखें। जब आप बाहर निकलें तो आप हिंदू या मुसलमान नहीं हैं, लेकिन भारतीय हैं। सावरकर चाहते थे कि जो भी संसद में प्रवेश करे वो जाति, धर्म, लिंग आदि को बाहर रखे। आप सावरकर से ज्यादा धर्मनिरपेक्ष आदमी नहीं खोज पाएंगे।

क्या कहा था ओवैसी ने ?

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हाल ही में कहा था कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के एक साजिशकर्ता को कैसे भारत रत्न देने के बारे में सोचा जा सकता है। अगर आप सावरकर को दे रहे हैं तो नाथूराम गोडसे को भी भारत रत्न दें।

क्यो बढ़ा मामला

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने महाराष्ट्र विधानसभा के लिए घोषणा पत्र जारी किया। जिसमें उन्होने कहा कि यदि भाजपा कि सरकार बनती है तो वे वीर सावरकर को भारत-रत्न देंगे। भाजपा की इस घोषणा के बाद से ही राजनीतिक जगत में सावरकर के नाम पर बवाल मचा हुआ है।

Reliance Industries ने बड़ा कीर्तिमान रचा

    – Ranjita Pathare 

Share.