website counter widget

पाकिस्तान के बाद अब श्रीलंका से भारत का युद्ध!

0

भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan War) के बीच पिछले काफी समय से तकरार चल रही है। दोनों देशों के बीच लगभग युद्ध जैसे हालात बन चुके हैं और ऐसे में अब भारत के लिए एक और मुसीबत आ गई है। अभी पाक और भारत के साथ हालात सामान्य भी नहीं हुए थे कि श्रीलंका (Fishermen Arrested By Sri Lanka Navy) के साथ अनबन शुरू हो गई है। श्रीलंका ने भारत के कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले बयान पर थरूर की गिरफ्तारी

 

पाकिस्तान के नक्शे-कदम पर श्रीलंका

जानकारी के अनुसार, 28 जुलाई को श्रीलंका की नौसेना ने समुद्री सीमा में मछली पकड़ने के आरोप में भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया था। इतना ही नहीं श्रीलंकाई ने मछली पकड़ रहे 2,000 से अधिक मछुआरों को वहां से भगा दिया कई लोगों की नाव के साथ लगे जाल खराब कर दिये गए (Fishermen Arrested By Sri Lanka Navy)। रामेश्वरम से मछुआरे 500 से अधिक नौकाओं में सवार होकर मछली पकड़ने के लिए समुद्र में गए थे और नेदुंतीवू के नजदीक मछली पकड़ रहे थे। तब भी उनमें से कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना के बाद रामेश्वरम मछुआरा संगठन के अध्यक्ष पी सेसुराजा ने बताया कि श्रीलंकाई नौसेना का एक गश्ती दल घटनास्थल पर पहुंचा और सात मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया तथा उन्हें उनकी नौका के साथ श्रीलंका के कांगेसंतुरई बंदरगाह ले गया। अन्य मछुआरों का पीछा किया गया जिसके कारण उन्हें मछली पकड़े बिना ही समुद्र तट पर लौटना पड़ा।

बौखलाए पाकिस्तान को ऐसे सबक सिखाएंगे भारतीय जवान

गलती से पहुंचे थे मछुआरे

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब भारत के मछुआरे श्रीलंका के सीमा मे घुसे हो। अक्सर दोनों देश के मछुयारे गलती से सीमा लांघ जाते हैं। वे अपनी नाव में आधुनिक डिवाइस न लगा होने के कारण अक्सर अंतर्राष्ट्रीय सीमा को पार कर जाते हैं और उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाता है। अब कहा जा रहा है कि दोनों देशों के बीच मछुआरों के कारण झगड़ा हो सकता है।

Video : कपड़ा बाजार में भीषण आग से पूरा बाज़ार खाक

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.