LoC पर इंडियन आर्मी ने पाक रेंजर्स को किया ढेर

0

जम्मू: पाकिस्तानी सेना (2 Pak Soliders Killed At LOC) ने बार-बार सीमा (LOC Air Force) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है जिसकी जवाबी कार्यवाई में भारत ने हर बार ईंट का जवाब पत्थर से दिया है. राजौरी से लेकर पुंछ तक नियंत्रण रेखा पार पाकिस्तान ने तोपों, टैंकों के अलावा 50 हजार से अधिक सैनिकों को नियंत्रण रेखा के पार तैनात कर दिया है। भारतीय सेना भी पूरी तरह मुस्तैद है। इसी बीच भारतीय सेना ने 2 पाकिस्तानी रेंजर्स को ढेर कर दिया है. जानकारी के अनुसाए जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अखनूर सेक्टर (Akhnoor Sector) में नियंत्रण रेखा (Line of Control) पर भारतीय थल सेना (Indian Army) की जवाबी कार्रवाई में शनिवार को कम से दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए. रक्षा सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पल्लनवल्ला तथा अखनूर में अग्रिम चौकियों पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसका प्रभावी तरीके से जवाब दिया गया.

The Forgotten Army Teaser:  दिल दहला देगा ये टीज़र, ज़रूर देखें


इससे पूर्व सेना (2 Pak Soliders Killed At LOC)  प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Army Chief General Bipin Rawat) ने बुधवार को कहा था कि नियंत्रण रेखा पर हालात किसी भी समय खराब हो सकते हैं और सेना किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. पांच अगस्त के बाद से सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ पर रोक लग गई है। पाक सेना व सुरक्षा एजेंसी आइएसआइ (ISI) में हड़कंप मचा है।

AWES PGT TGT PRT Vacancy 2019 Army School : आर्मी स्कूल में शिक्षक बनने का मौका

पाक सेना (2 Pak Soliders Killed At LOC) आशंकित है कि भारतीय सेना (Indian army)किसी भी समय कार्रवाई करके गुलाम कश्मीर पर कब्जा कर सकती है। इसके लिए पाक सेना ने अपने क्षेत्र में तैयारियां तेज कर दी हैं। चंद दिनों में अपने 50 हजार से अधिक सैनिकों को एलओसी के पार जगह-जगह तैनात कर दिया है। आपको बता दें की कुछ दिन पहले एलओसी पर 30 हजार पाक सैनिक तैनात थे अब इनकी संख्या 80 हजार से अधिक हो चुकी है। 30 से अधिक पैदल सेना इकाइयां शामिल हैं जिनमें 30 हजार सैनिक हैं। 25 मुजाहिद बटालियन जिनमें 17 हजार सैनिक हैं। बख्तरबंद टैंक बटालियन को तैनात कर दिया है।

MHOW Army Rally Recruitment 2019 : 10वी पास के लिए भर्तियाँ

-Mradul tripathi

Share.