Balakot Air Strike Promotional Video : यहां देखें बालाकोट एयरस्ट्राइक का पहला Video

0

आज यानि एयरफोर्स डे (Airforce day) के मौके पर पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय सेना द्वारा की गई एयर स्‍ट्राइक (2019 Balakot Airstrike Video) का वीडियो वायरल किया गया है। वायुसेनाध्‍यक्ष राकेश कुमार सिंह भदौरिया (Air Force Chief Rakesh Kumar Singh Bhadoria) ने 26 फरवरी को पाकिस्‍तान के बालाकोट पर हुए एयर स्‍ट्राइक का पहला प्रोमोशनल वीडियो जारी किया। वायुसेनाध्‍यक्ष राकेश भदौरिया ने कहा, 27 फरवरी को पाकिस्‍तान के प्रतिरोध में हमारा एक मिग 21 खो गया, जबकि पाकिस्‍तान को एफ-16 खोना पड़ा (Balakot Air Strike Promotional Video)। आगे राफेल और एस-400 एयर डिफेंस मिसाइल सिस्‍टम ने भारतीय वायुसेना की ताकत कई गुना बढ़ जाएगी।

गाँधी जयंती पर RSS कि गणवेश में दिखे नाथूराम गोडसे

– 14 फरवरी को पुलवामा हमले में मारे गए थे 40 जवान।

– 26 फरवरी को हुई थी एयर स्‍ट्राइक।

– वायु सेना ने लिया था पुलवामा हमले का बदला।

– इज़राइल के बम से टार्गेट को उड़ाया था।

एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने इस मौके पर कहा कि पिछले एक साल में वायुसेना ने कई महत्‍वपूर्ण उपलब्धियों को हासिल किया (Balakot Air Strike Promotional Video)। इसमें 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकी शिविरों को सफलतापूर्वक निशाना बनाकर नष्‍ट करना भी शामिल है। 27 फरवरी को पाकिस्‍तान के साथ हवाई लड़ाई में भारतीय वायुसेना नके एक मिग-21 खोया और पाकिस्‍तान का एक F-16 नष्‍ट हो गया।

मोदी को खत लिखने वाले 50 सेलेब्रिटी जाएँगे जेल !

वायुसेना चीफ ने आगे कहा कि इस मामले में कोर्ट ऑफ इन्‍क्‍वायरी पूरी हो गई। इसमें हमारी ही गलती थी क्‍योंकि हमारी ही मिसाइल ने हेलीकॉप्‍टर को हिट कर दिया। हम दोषी दो अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। हम इसको अपनी बहुत बड़ी गलती के रूप में स्‍वीकार करते हैं और आश्‍वस्‍त करते हैं कि भविष्‍य में इस तरह की गलती दोबारा नहीं होगी। यदि फिर से आतंकी हमला (पाकिस्‍तान की तरफ से) हुआ तो सरकार के निर्णय के अनुसार जवाब दिया जाएगा।

यहां देखें बालाकोट एयरस्ट्राइक का पहला Video

     -Ranjita Pathare

Share.