‘मेक इन इंडिया’ से ‘रेप इन इंडिया’ की ओर बढ़ रहा भारत

0

देश में समाज को शर्मसार करने वाली घटनाएँ लगातार बढ़ते जा रही है। छेड़छाड़, बलात्कार और हत्या के मामलों में कमी आने के बजाए ये मामले  तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं। हमेशा सभी मुद्दों पर अपने विचार रखने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) ने इतने बड़े मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है। पीएम की यह चुप्पी देश की जनता के साथ–साथ विपक्ष को भी नहीं भा रही है। अब लोकसभा में महिला सुरक्षा को लेकर फिर से हंगामा हुआ (Congress Leader Adhir Ranjan Chowdhury)। इस हंगामे में कहा गया कि भारत ‘मेक इन इंडिया’ (Make in India’ ) से ‘रेप इन इंडिया’ की ओर तेजी  से बढ़ रहा है।

खेल रोककर खिलाड़ी ने पिलाया बच्चे को दूध, तस्वीर वायरल

‘रेप इन इंडिया’

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी (Congress Leader Adhir Ranjan Chowdhury) ने संसद में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हर मुद्दे पर खूब बोलते हैं। दुर्भाग्‍य से महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले पर उन्‍होंने चुप्‍पी साध रखी है। इस दौरान उन्होंने साथ ही कहा कि भारत धीरे-धीरे ‘मेक इन इंडिया’ से ‘रेप इन इंडिया’ में तब्‍दील होता जा रहा है। इसके पहले शुक्रवार को भी इस मुद्दे पर लोकसभा में जमकर बहस हुई थी। तब भी कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने अपना पक्ष रखा था। उन्होने हैदराबाद में गैंगरेप-मर्डर और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाने का मामला उठाते हुए कहा था कि एक ओर राम मंदिर बनाया जा रहा है तो दूसरी ओर सीताएं जलाई जा रही हैं। अधीर रंजन के बयान पर केन्द्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कहा था कि रेप जैसी घटनाओं का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। ईरानी के इस बयान के बाद विपक्ष के कुछ नेताओं के साथ  उनकी नोकझोंक हो गई थी।

शिवसेना के बीजेपी समर्थन से एनसीपी-कांग्रेस नाराज, तोड़ा गठबंधन ?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में देश में बढ़ती हिंसा के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था भारत दुनियाभर में दुष्कर्म की राजधानी के तौर पर जाना जाता है। दूसरे देश यह सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर क्यों भारत अपनी बेटियों और बहनों की सुरक्षा करने में नाकाम है। यूपी से एक भाजपा विधायक पर महिला के साथ दुष्कर्म का आरोप है और प्रधानमंत्री ने इसपर एक शब्द तक नहीं कहा।

टुकड़ों में मिली सूटकेस के अंदर लड़की की लाश, मुंबई में सनसनी

      – Ranjita Pathare 

Share.