भारत का पाकिस्तान पर हमला, सबसे खतरनाक मिसाइल…

0

पिछले काफी समय से पाकिस्तान भारत (Pakistan India War) पर हमले की चेतावनी दे रहा है। कई बार पाकिस्तान ने यूएन को पत्र लिखकर भी चेतावनी दी है कि वह कभी भी भारत पर हमला कर सकता है। नापाक इरादे रखने वाले पड़ोसी मुल्क की इन गीदड़ भभकी के बाद अब भारत ने युद्ध का ऐलान (India Attacked Pakistan) कर दिया है। भारत अब सबसे खतरनाक मिसाइल से पाकिस्तान पर हमला करने वाला है। भारतीय रक्षामंत्रालय  (Ministry of Defense of India) पाकिस्तान को सबक सिखाना चाहता है, इसके लिए  भारत जब चाहे तब पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे सकता है।   भारत ने अपनी क्षमता और शक्ति के बल पर पूरी दुनिया में अपनी एक अलग छाप छोड़ दी है। अब वह दिन दूर नहीं है जब भारत बेहद जल्द विश्व शक्ति के रूप में उभरेगा।

DRDO Rustom 2 UAV Crashed : डीआरडीओ का रुस्तम 2 यूएवी क्रैश

पाकिस्तान की अब खैर नहीं!

भारतीय (India Attacked Pakistan) रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने एक और मिसाइल का सफल परीक्षण किया, जिसके बाद पाकिस्तान को भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर हमला करने की तैयारी कर ली है।  डीआरडीओ ने क्विक रिएक्शन सरफेस एयर मिसाइल सिस्टम (QRSAM) का सफल परीक्षण कर किया। डीआरडीओ ने इस मिसाइल सिस्टम का परीक्षण सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर किया। इस मिसाइल सिस्टम का परीक्षण ओडिशा के तट पर चांदीपुर रेंज में किया गया। इस मिसाइल के सफल परीक्षण के बाद अब भारत के पास जमीन से हवा में एक दम सटीक निशाना लगाने वाली मिसाइल है।

गणतंत्र दिवस से पहले DRDO का तोहफा

भारत की सैन्य राकट बढ़ी

भारत (India Attacked Pakistan) की सैन्य ताकतों मेन लगातार वृद्धि हो रही है। यह बेहद ही खतरनाक सिस्टम है जिसे भारतीय रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने विकसित किया है। इस QRSAM सिस्टम के तहत किसी भी सैन्य अभियान के दौरान यह मिसाइल भी गतिशील रहती है। यह सिस्टम इस दौरान दुश्मनों के फाइटर जेट्स और ड्रोन आदि पर नज़र बनाये रहते हैं। जैसे ही दुश्मन का कोई भी विमान या ड्रोन नज़र आता है तो यह सिस्टम उसे तत्काल ही भेद देता है। गौरतलब है कि रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) द्वारा इस मिसाइल सिस्टम के परीक्षण के एक हफ्ते पहले ही यानी 17 दिसंबर को ओडिशा के तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल (BrahMos) का सफल परीक्षण किया गया था।

डीआरडीओ (DRDO) ने इस ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल (BrahMos) को एक एडवांस स्वदेशी टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया था। इससे पहले अक्टूबर माह में वायुसेना द्वारा जमीन से जमीन पर मार करने वाली 2 ब्रह्मोस मिसाइलों का परीक्षण किया गया था। यह दोनों 2 ब्रह्मोस मिसाइलें अंडमान निकोबार द्वीप समूह में त्राक द्वीप से दागी गईं थी। भारत द्वारा लगातार मिसाइल परीक्षण किए जाने से भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान बेहद डरा हुआ महसूस कर रहा है। इससे पहले पाक विदेश मंत्री द्वारा UN को पत्र लिखा गया था जिसमे उन्होंने चिंता व्यक्त की थी कि भारत पाकिस्तान पर कभी भी हमला कर सकता है। उनकी इस बात से पाकिस्तान के डर का अंदाजा साफ़ तौर पर लगाया जा सकता है।

भारत ने बनाई जमीन से हवा में मार करने वाली सबसे खतरनाक मिसाइल

 

Share.