website counter widget

आयकर विभाग ने भेजा कांग्रेस को नोटिस

0

देश का सबसे पुराना राजनीतिक दल मुसीबत में फँसते जा रहा है। कांग्रेस (Indian National Congress)  पार्टी, जिससे कई राजनेता दूरियाँ बना रहे हैं वह अब पार्टी आयकर विभाग के शिकंजे (Income tax department raid) में भी फंस गई है। कांग्रेस को आयकर विभाग (Income tax department ) द्वारा कारण बताओ नोटिस दिया गया है। हैदराबाद (Hyderabad) स्थित एक कंपनी मेघा इंफ्रास्ट्रक्चर एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड (Megha Engineering & Infrastructures Limited ) से मिले राजनीतिक चंदे से जुड़े दस्तावेज पेश न करने के बाद कांग्रेस को यह नोटिस भेजा गया और साथ ही यह भी कहा गया है कि इसका जवाब नहीं दिया जाएगा तो फिर विभाग द्वारा बड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

Rahul Gandhi Resigned As Congress President : राहुल गांधी नहीं रहे कांग्रेस अध्यक्ष, नाम से हटाया

जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग (Income tax department ) ने पार्टी के अधिकारियों को 4 नवंबर को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन कोई भी कांग्रेस की तरफ से पेश नहीं हो पाया। इसके बाद मेघा इंफ्रास्ट्रक्चर एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड (Megha Engineering & Infrastructures Limited )के यहां पड़े छापे (Income tax department raid) में बड़ा खुलासा हुआ और कहा गया कि हवाला से कांग्रेस को 170 करोड़ रुपये भेजे गए हैं। इस बात का खुलासा होते ही अब पार्टी को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ईडब्ल्यूएस (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग) के लिए सरकार द्वारा कंपनी को आवंटित परियोजनाओं में बड़े पैमाने पर फर्जी बिलिंग की गई थी।

Rahul Gandhi Birthday : राहुल गांधी को पीएम मोदी ने ख़ास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

यह भी कहा जा रहा है कि चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) की अगुआई वाली टीडीपी को 150 करोड़ रुपये की धनराशि भी भेजी गई। वहीं टीडीपी को ऐसा ही एक नोटिस जारी दिया जाएगा। अब तक आयकर में इस कंपनी द्वारा 3000 करोड़ रुपये की फर्जी बिलिंग पाई गई है। इनकम टैक्स छापे में पता चला है कि इससे और कौन लोग जुड़े हैं। सभी लोगों को अब आयकर विभाग कारण बताओ नोटिस जारी कर रहा है।

Rahul Gandhi Press Conference LIVE Video : पीएम मोदी को राहुल का करारा जवाब

     – Ranjita Pathare 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.