website counter widget

DM के घर सहित 12 जगह CBI की छापामारी

0

जब कानून के रखवाले ही भ्रष्टाचार की डगर पर चल पड़े तो देश का क्या होगा ? हाल ही में उत्तरप्रदेश में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की। इस कार्रवाई के अंतर्गत डीएम के घर पर भी पुलिस की छापामारी की गई। बुलंदशहर(Bulandshahr) , लखनऊ (Lucknow) , फतेहपुर (Fatehpur), आजमगढ़, इलाहाबाद (प्रयागराज), नोएडा, गोरखपुर और देवरिया में सीबीआई की कार्रवाई चल रही है। पहला मामला अभय कुमार, (घटना के समय फतेहपुर तैनाती) और मौजूदा समय में बुलंदशहर के जिलाधिकारी के खिलाफ किया गया है।

कलयुगी कपूतों ने पिता की संपत्ति हथियाई, की मारपीट

उत्तर प्रदेश (Uttar Prade) में हुए खनन घोटाले के मामले में सीबीआई (CBI) की ताबतोड़ छापेमारी जारी है। CBI की टीम ने बुलंदशहर के जिलाधिकारी (डीएम) अभय सिंह के आवास पर छापेमारी की। जिलाधिकारी पर आरोप है कि उन्होंने सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के कार्यकाल में फतेहपुर जिले का डीएम रहते हुए अवैध खनन करवाया था। सीबीआई की टीम ने करीब 2 घंटे तक डीएम के आवास के साथ-साथ उनके दफ्तर पर छापेमारी की। इसके अलावा मुरादाबाद में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक में महाप्रबंधक शैलेश रंजन के घर पर भी सुबह सीबीआई की टीम ने छापा मारा है।

अभय कुमार, 2007 बैच के IAS है और 27/09/2013 से 06/06/2014 तक फतेहपुर में जिलाधिकारी के पद पर तैनात थे। सीबीआई ने अभय कुमार के बुलंदशहर में सरकारी आवास से 47 लाख रुपये बरामद किए है। नोटों को गिनने के लिए सीबीआई की टीम को नोट गिनने की मशीन मंगवानी पड़ी थी। वहीँ विवेक कुमार, जो 2009 बैच के IAS है और 3/03/2013 से 7/06/2013 तक देवरिया में DM तैनात थे। उन पर आरोप लगाया गया है कि इन्होंने खनन माफियाओं के साथ मिल कर खनन की मंजूरी दी थी। वे अभी लखनऊ में मिशन डायरेक्टर, स्किल डेवलोपमेंट मिशन, और डायरेक्टर ट्रेनिंग और रोजगार के पर पर तैनात है।

DM के घर सहित 12 जगह CBI की छापामारी

सीबीआई को आजमगढ़ में तैनात सीडीओ देवी शरण उपाध्याय के यहां से सीबीआई को 10 लाख रुपये मिले है। वे 1997 बैच के यूपी सिविल सर्विस के अधिकारी है और 27/10/2012 से 12/04/2013 तक एडीएम देवरिया तैनात थे। अखिलेश यादव सरकार के दौरान अवैध खनन पट्टों को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी। जिसके बाद हाईकोर्ट कोर्ट ने यूपी के सात जिलों में अवैध खनन मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

चार्टर्ड अकाउंटेंट पति और डॉक्टर पत्नी आपस में लड़े, थाने पहुंचे

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.