website counter widget

पाकिस्तान युद्ध से बचना चाहता है तो PoK हमें सौंप दे :केंद्रीय मंत्री Ramdas Athawale

0

जब से जम्मू-कश्मीर से धारा 370 ख़त्म हुई है तब से भारत और पाकिस्तान में तनातनी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले(Ramdas athawale) ने इसी बीच कहा कि यह पाकिस्तान (Pakistan) के हित में है कि वह अपने कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत को सौंप दे क्योंकि कई खबरों में यह सामने आया है कि वहां के लोग पाक से नाखुश हैं और वे भारत का हिस्सा बनना चाहते हैं।

भारतीय जवानों के आगे नतमस्तक पाकिस्तान, देखें video

जांनकारी के अनुसार अपने मंत्रालय की योजनाओं की समीक्षा करने के लिए मौजूद अठावले ने संवाददाताओं से कहा, ”नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) एक जोशीले प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है। पाकिस्तान इसे पचा नहीं पा रहा और उसने कश्मीर मुद्दा उठाने का एक बार फिर असफल प्रयास किया। पाकिस्तान को अब पीओके को हमें दे देना चाहिए और ऐसा करना पाकिस्तान के हित में होगा (Ramdas Athawale)।”

NCP को लगा तगड़ा झटका, शिवाजी अब भाजपा के साथ


सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने कहा, ‘अगर वह पीओके हमें सौंप देते हैं तो हम वहां कई उद्योग लगाएंगे। हम पाकिस्तान की व्यापार में मदद करेंगे और गरीबी और बेरोजगारी से लड़ने में भी सहयोग करेंगे।’ उन्होंने कहा कि ऐसी खबरें हैं कि पीओके में लोग नाखुश हैं और वे भारत का हिस्सा बनना चाहते हैं। भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख आठवले ने कहा कि पाकिस्तान को युद्ध उन्माद फैलाने में नहीं शामिल होना चाहिए और न ही गीदड़ भभकियां देनी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री से जब पूछा गया की उनकी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ेगी या नहीं यह पूछने पर अठावले ने कहा कि वे 90 में से 10 सीटों पर लड़ेंगे उनकी पार्टी हरियाणा में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ कोई उम्मीदवार उतारेगी, यह पूछने पर उन्होंने सीधे-सीधे जवाब नहीं दिया और कहा, हम कांग्रेस के खिलाफ लड़ेंगे.

योगी के आदेश पर 40 साल पुराना कानून बदला

-mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.