website counter widget

Jammu And Kashmir में पुलवामा हमले जैसी साजिश, आतंकियों ने…..

0

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा (2019 Pulwama attack) में हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले के बाद से ही भारत (INDIA ) की सुरक्षा व्यवस्था पर और अधिक ध्यान दिया जा रहा है। पुलवामा हमले (Pulwama attack) के बाद से अभी तक आतंकी फिर वैसा ही हमला करने की कई बार कोशिश कर चुके हैं, लेकिन हर बार भारतीय सेना के जवान उनकी साजिशों को नाकाम कर देते हैं। अब ऐसे ही फिर से सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों द्वारा साजिश रची गई थी (Suspected IED Found On Jammu Rajouri Highway), जिसे नाकाम कर दिया गया है।

11 भारतीयों को स्विस बैंक ने दिया नोटिस

जानकारी के अनुसार, जम्‍मू-राजौरी हाईवे (Suspected IED Found On Jammu Rajouri Highway) पर आतंकियों ने जवानों के वाहनों को निशाना बनाने के लिए जाल बिछा रखा था। भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की ज्‍वाइंट टीम ने इलाके को घेरेबंदी कर हमले में सर्च अभियान चलाया। जांच के दौरान सुरक्षाबलों को एक संदिग्‍ध आईईडी मिला है। जिसकी जांच सुरक्षाबल कर रहे हैं।

संदिग्‍ध आईईडी की बरामदगी (Suspected IED Found On Jammu Rajouri Highway) के चलते सुरक्षाबलों ने हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को रोक दिया है। किसी भी तरह की जन हानि से बचने के लिए सबसे पहले सुरक्षाबलों ने इस हाईवे पर आम वाहनों की आवाजाही को रोका, जिसके बाद आईईडी की पड़ताल शुरू की गई

“शैतान की मां” ने मचाई तबाही

आतंकियों की इस साजिश के बारे में घाटी की सुरक्षा से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि सेना, सीआरपीएफ और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की संयुक्‍त टीम ने हाईवे के इर्द गिर्द सर्च ऑपरेशन चलाया है। इस ऑपरेशन का मकसद आईईडी ब्‍लास्‍ट के मकसद से आए आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचाना है। बड़ी संख्या में विस्फोटक मिलने के बाद सेना द्वारा पूरे इलाके में फिर से जांच की जा रही है।

जेल में दंगा, 32 कैदियों की मौत

इसके पहले 22 मई जम्मू-कश्मीर में हिजबुल के दो आतंकियों को मार गिराया था,  जिनके पास से भी काफी मात्रा में विस्फोटक  बरामद किया था।  घटना के बाद कश्मीर के डीआईजी अतुल कुमार गोयल ने बताया था कि सेना के जवानों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों की पहचान शोपियां के ज़ाहिद मंटू और कुलगाम के इरफ़ान अहमद भट के रूप में की गई थी।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.