Video : पाकिस्तानी विज्ञापन में दिखे विंग कमांडर अभिनंदन

0

भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को शायद ही कोई न जनता हो। पाकिस्तान की कैद से आजाद होकर आए अभिनंदन का स्वागत पूरे देश ने किया था। तभी से अभिनंदन वर्धमान भारत के हीरो बन गए। हालांकि उनके फेमस होने का दूसरा कारण है उनकी मूछें। अब आप सभी सोच रहे होंगे कि फिलहाल तो आईसीसी विश्व कप 2019 चल रहा है और हम अभिनंदन वर्धमान का जिक्र क्यों कर रहे हैं? तो आपको बता दें कि विश्व कप 2019 का सबसे बड़ा मुकाबला यानी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आगामी 16 जून को खेला जाएगा (Abhinandan In Pakistani Advertisements)।

कमलनाथ सरकार ने एक और महत्वपूर्ण फैसला लिया

इस मैच से पहले पाकिस्तानी टीवी चैनल ने एक विज्ञापन तैयार किया है। इस विज्ञापन में एक शख्स को अभिनंदन वर्धमान दिखाया गया है। अभिनंदन का हमशक्ल तैयार कर यह विज्ञापन तैयार किया गया है। यह विज्ञापन पाकिस्तान के जैज टीवी द्वारा तैयार किया है (Abhinandan In Pakistani Advertisements)। 33 सेकंड लंबे इस विज्ञापन में अभिनंदन का डुप्लीकेट शख्स हूबहू अभिनंदन की तरह मूंछे रखे हुए दिखाई दे रहा है। हालांकि इसमें वह सेना की वर्दी में नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी में दिखाई दे रहा है।

ISI अमित शाह से डरकर अब कर रहा ये काम

इस विज्ञापन में जब अभिनंदन से यानी विज्ञापन के किरदार से भारतीय टीम के अंतिम 11 के बारे में सवाल किया जाता है तो अभिनंदन का किरदार निभाने वाला शख्स भी विंग कमांडर अभिनंदन की तरह ही जवाब देते हुए कहता है कि “माफ़ कीजिए, मैं आपको यह नहीं बता सकता।” गौरतलब है कि विंग कमांडर अभिनंदन का यह बयान काफी वायरल हुआ था इसी वजह से इसे विज्ञापन में लिया गया है। इस विज्ञापन में वह शख्स उसी तरह चाय भी पीता दिखाई देता है जिस तरह भारतीय सेना के विंग कमांडर अभिनंदन का वीडियो वायरल हुआ था।

इस विज्ञापन में अभिनंदन के डुप्लीकेट से दो सवाल के बाद जाने को कहा जाता है। लेकिन जैसे ही अभिनंदन का डुप्लीकेट जाने लगता है तो सवाल पूछने वाला उसका हाथ पकड़कर उसे रोकते हुए कहता है, “एक सेकंड रुको, कप कहां लेकर जा रहे हो?” इस विज्ञापन को भारतीय सेना के विंग कमांडर के ऊपर ही बनाया गया है। हालांकि कुछ भी हो लेकिन विश्व कप में अभी तक पाकिस्तान भारत को हरा नहीं सका है। इस बार भी भारत का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है। पूरे विश्व के खेलप्रेमियों की निगाहें आगामी 16 को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच पर टिकीं हुईं हैं।

बड़बोले वरुण गांधी ने कहा, किसी माई के लाल में….

Share.