IAF An-32 Transport Plane Missing : उड़ान भरने के बाद विमान लापता

0

वायुसेना का ‘आईएएफ एएन 32’ (IAF An-32 Transport Plane Missing) विमान लापता हो गया। विमान ने आसाम (Assam) से उड़ान भरी थी। इसके क्रेश होने की संभावना भी जताई जा रही है। विमान में कुल 13 लोग शामिल थे। जानकारी के अनुसार, विमान के साथ अंतिम संपर्क आज दोपहर लगभग 1 बजे हुआ था। एंटोनोव एन -32 ने असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी और वह अरुणाचल प्रदेश के मेचुका घाटी में स्थित मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड जा रहा था। भारतीय वायु सेना ने एयरक्राफ्ट का पता लगाने के लिए जांच करनी शुरू कर दी है।

Metro and DTC Bus Travels Free : मेट्रो और बसों में फ्री होगा सफर

IAF An-32 Transport Plane Missing :

इस्लामिक स्टेट के लीडर को मौत के घाट उतारा

वायुसेना की ओर से सुखोई-30 लड़ाकू विमान और सी-130 स्‍पेशल ऑपरेशनल एयरक्राफ्ट को उसकी तलाश में भेजा गया है।  एएन-32 विमान की लोकेशन पता लगाने की भी कोशिशें हो रही हैं।  वायुसेना ने विमान का तलाशी अभियान जोर शोर से शुरू कर दिया है। यह इलाका पहाड़ी और दुर्गम है। मौसम खराब होने की वजह से बचाव अभियान में भी दिक्कत आ रही है।

Video : भाजपा विधायक ने महिला को सरेआम मारे लात-घूंसे

विमान में सवार लोगों में चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री शामिल थे। 2016 में चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर जा रहा AN-32 विमान लापता हो गया था. इसमें भारतीय वायुसेना के 12 जवान, 6 क्रू-मेंबर, 1 नौसैनिक, 1 सेना का जवान और एक ही परिवार के 8 सदस्य मौजूद थे।  इसकी तलाश में 1 पनडुब्बी, 8 विमान और 13 पोत लगाए गए थे।

Share.