website counter widget

दरिंदों को सज़ा नहीं हैदराबाद पुलिस ने बेटियों के लिए जारी की एडवाइजरी

0

हैदराबाद की पशु चिकित्सक (Hyderabad doctor murder case ) प्रियंका रेड्डी (Priyanka Reddy Murder ) के साथ गैंगरेप और हत्या (Gang Rape & Murder) के बाद फिर महिलाओं की सुरक्षा कटघरे में आ गई है। फिर महिलाओं को पिंजरे में कैद करने की तैयारी शुरू की जा रही है। बड़ी मुश्किल से तो अभी उड़ना सीखा था, लेकिन अब फिर पंखों को काटने की तैयारी हो रही है। इस मामले पर पूरे देश में प्रदर्शन हो रहा है। संसद में सभी सांसद एक सूर में कड़ी सज़ा की मांग कर रहे हैं। वहीं गंदी मानसिकता रखने वाले लोगों के लिए निर्देश जारी करने के बजाय हैदराबाद की पुलिस लड़कियों के लिए एडवाइजरी जारी कर रही है। उन्हें बताया जा रहा है कि घर से बाहर निकलो तो क्या क्या ध्यान रखें (Hyderabad Police issues advisory for women)। क्या करे, क्या न करे इसे लेकर लंबी एड्वायजरी जारी कर दी है। वहीं लड़कियों के अभिभावक भी अब चिंता के मारे अपनी बेटियों को कैद करने पर फिर मजबूर हो रहे हैं।

Priyanka Reddy Case : संसद में हैदराबाद गैंगरेप कांड की गूंज

हैदराबाद पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी के 14 प्वाइंट्स –

# घर से बाहर जाते समय अपने परिवार या करीबी रिश्तेदार को ये बताएं कि आप कहां जा रही हैं और आप कब वापस आएंगी।

#  अगर हो सके तो अपने लोकेशन को जरूर शेयर करें।

# किस गाड़ी से आप जा रही हैं वो भी बताएं। अगर आप टैक्सी ओटो का इस्तेमाल करते हैं तो उसके नंबर प्लेट की फोटो घरवालों से शेयर करें। ओटो का नंबर ड्राइवर की पीछे वाली सीट पर लिखा होता है (Hyderabad Police issues advisory for women)।  जबकि टैक्सी ड्राइवर की आईडी गाड़ी में होती है।

# अगर आप किसी अनजान जगह जा रहे हैं तो फिर उस रास्ते के बारे में पता कर लें।

# हमेशा किसी भीड़-भाड़ वाले इलाके या जहां रोशनी हो वहां पर ही इंतज़ार करें न कि किसी सुनसान जगह पर। कभी भी पुलिस की पेट्रोलिंग कार या मोटरसाइकल से मदद मांगने में न हिचकिचाएं। वो हमेशा आपके बचाव और सुरक्षा के लिए होते हैं।

राहुल बजाज के बयान से हिल गई मोदी सरकार!

# अगर आसपास कोई न दिखे तो किसी नजदीकी दुकान या कमर्शियल यूनिट के पास खड़े रहें। जिससे कि सड़क पर जाने वाले लोग आपको देख सके।

# हमेशा 100 नंबर डायल करने के लिए तैयार रहें।

#  हॉक आई (Hawk Eye) डाउनलोड करें। हमेशा लोकेशन सर्विस ऑन रखें।

# अगर कोई संदेह हो तो साथ के पैसेंजर से जरूर मदद मांगे।

# अगर आसपास कोई न दिखे तो तुरंत फोन पर बात करें। लोगों को ये दिखाने की कोशिश करें कि आप किसी पुलिस वाले से बात कर रहे हैं। ऐसे में कोई अनजान आदमी डर सकता है।

# आश्वस्त रहें और फंसे तो जोर से बात करें। मदद के लिए चिल्लाएं।

# यदि आप असहाय स्थिति में हैं, तो चिल्लाएं और भीड़ वाले इलाके की ओर भागें।

इस नेता के बेटे ने मॉडल के साथ किया यौन उत्पीड़न

                    – Ranjita Pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.