Hydrabad encounter: पुलिसवालों को गोद में उठाया, बरसाए फूल, बांधी राखी, देखें VIDEO

0

हैदराबाद पुलिस ने महिला डॉक्टर (Veterinary Doctor) से गैंगरेप और हत्या के आरोपी चार लोगों को शुक्रवार तड़के एक एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस ने इन चारों आरोपियों का एनकाउंटर उसी जगह किया जहां पर महिला डॉक्टर के साथ दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया गया था। इस पर पुलिस ने कहा कि वे आरोपियों को वारदात सीन के रीकंस्ट्रक्शन के लिए उस जगह पर लेकर गई थी जिससे घटना की कड़ियों को जोड़ने में सहायता मिलती। लेकिन वहां जब आरोपियों ने भागने की कोशिश की तो पुलिस को गोली चलानी पड़ी (Hyderabad Rape Accused Killed)। इसके बाद एनएच-44 के अंडरपास के पास भीड़ इकट्ठा हो गई। घटनास्‍थल पर पहुंचे लोग पुलिस पर फूल बरसाते दिखाई दिए। साथ ही हर तरफ लोग पुलिसवालों की तारीफ में ‘जय हो’ के नारे लगा रहे थे. वहीं, कुछ लोगों ने पुलिसवालों की तारीफ करते हुए मिठाइयां भी बांटी, जबकि महिलाओं ने घटनास्थल पर मौजूद पुलिस कर्मियों को राखी बांधी.

मनमोहन सरकार में हुई थी बलात्कारी को फाँसी, तब से आज़ाद दरिंदे

जैसे ही लोगों को इस बात की जानकारी हुई की चारों आरोपी पुलिस द्वारा एनकाउंटर में मारे गए, घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लग गई। कुछ ही समय में भीड़ इतनी बढ़ गई कि लोगों को संभालने के लिए पुलिस को बड़ी संख्या में फोर्स तैनात करनी पड़ी। हजारों की संंख्या में जुटी भीड़ को संभालने में पुलिस का दस्ता जुटा हुआ है (Hyderabad Rape Accused Killed)। पीड़ित डॉक्टर के पिता और बहन ने भी इस एनकाउंटर का समर्थन किया है। यहां तक कि देशभर की कई मशहूर हस्तियां एनकाउंटर के समर्थन में टिप्पणियां कर रही हैं। तेलंगाना के कानून मंत्री इंद्रकरण रेड्डी ने इस एनकाउंटर को भगवान का न्याय बताया है। उनके अनुसार कानूनी प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही भगवान ने उनके साथ न्याय किया।

जब घर में कुछ ना मिला तो चोर ने जो लिखा उसे पढ़कर आपकी हंसी नहीं रुकेगी

बता दें कि 29 नवंबर को हैदराबाद के साइबराबाद टोल प्लाजा के पास वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद देशभर में काफी गुस्से का माहौल था. सड़क से से लेकर संसद हर जगह लोग आरोपी को तुरंत सज़ा देने की मांग कर रहे थे.

शिक्षा होम्योपैथिक अकादमी इंदौर में करेगी होम्योपैथी के लिए जन जागरण

-Mradul tripathi

 

Share.