Hydrabad gangrape: 9 महिलाओं को हैवानीयत के बाद पहले भी दरिंदे कर चुके हैं आग के हवाले

0

हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप (Hydrabad gangrape) के बाद हत्या के मामले में भले ही चारो आरोपित एंनकाउर (Hyderabad encounter) में मारे गये हो लेकिन हर दिन इस मामले मे नए खुलासे हो रहे हैं। नए खुलासे (Hyderabad Gangrape New Claim) के अनुसार हैदराबाद गैंगरेप के चार आरोपियों में से दो पहले भी 9 और महिलाओं के साथ दुष्कर्म कर उन्हें जलाकर मार चुके थे. हैदराबाद रेप और मर्डर की जांच कर रहे अधिकारियों ने दावा किया है कि दो आरोपियों ने माना था कि उन्होंने महिला वेटनरी डॉक्टर की हत्या से पहले भी 9 और महिलाओं के साथ बलात्कार किया था और उन्हें भी जलाकर मार दिया था।

Hyderabad Encounter पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त कार्रवाई

(Hyderabad Gangrape New Claim) साइबराबाद पुलिस (Cyberabad police) आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर कर्नाटक में उन महिलाओं की जानकारी जुटाने में लगी हुई है. बता दें कि इनमें से कुछ घटनाएं तेलंगाना-कर्नाटक के सीमावर्ती इलाकों हुईं थीं. जांच से जुड़े वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कस्टडी में लेने के बाद हमारी टीम तेलंगाना और कर्नाटक हाइवे पर महिलाओं के साथ रेप और जलाकर मारने की घटनाओं में उनकी भूमिका की जांच कर रहे थे। जांच के दौरान दो आरोपियों ने बताया कि उन्होंने पहले भी 9 महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया था और उनकी आग लगाकर हत्या कर दी थी. अधिकारी ने बताया कि हमारी टीम हर एक केस की जांच कर रही है इसलिए अलग-अलग जगहों पर हमने जांचकर्ताओं (Investigators) की कई टीमें भेजी हैं।

SC में Hyderabad Encounter, मानवाधिकार आयोग की टीम कर रही जांच

तेलंगाना पुलिस सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी आरिफ (Arif) ने 6 महिलाओं के साथ दुष्कर्म और उनकी हत्या की थी, (Hyderabad Gangrape New Claim) जबकि चेन्नाकेशववुलू (Chennakeshavulu) तीन महिलाओं के साथ बलात्कार और हत्या की थी. जांच अधिकारियों के अनुसार, आरोपियों ने इन सभी घटनाओं को तेलंगाना के संगा रेड्डी, रंगा रेड्डी ओर महबूबनगर हाइवे (Ranga Reddy and Mahbubnagar Highway) और कर्नाटक के सीमावर्ती शहरों में अंजाम दिया था। बता दें कि पोस्टमॉर्टम फॉरेंसिक टॉक्सिकोलॉजी (Postmortem forensic toxicology) में इस बात का खुलासा हुआ है कि महिला डॉक्टर की लिवर टिशूज में शराब के अंश मिले हैं. बता दें कि घटना के तुरंत बाद पुलिस ने कहा था कि आरोपियों ने डॉक्टर का रेप और मर्डर करने से पहले जबरदस्ती शराब भी पिलाई थी. अब पुलिस के इन दावों की पुष्टि हो गई है। बता दें कि महिला डॉक्टर की बॉडी की हड्डियों को DNA जांच के लिए भेजा गया था. रिपोर्ट के मुताबिक ये DNA डॉक्टर के परिवारवालों से मैच कर गया है. इसके अलावा पीड़िता के कपड़ों से सेमिनल सैंपल लिए गए थे. DNA जांच से इस बात की भी पुष्टि हो गई है कि घटना स्थल पर पाए गए सेमिनल के दाग चार आरोपियों के ही थे.

Hyderabad Encounter: गौतम गंभीर ने दिया ऐसा बयान…

-Mradul tripathi

 

Share.