Hyderabad Encounter: मेनका गांधी का बयान सुनकर आपका खून खौल जाएगा,Video

0

पूरे देश में आज ख़ुशी का माहौल है हम महिला डॉक्टर को वापस तो नहीं ला सकते लेकिन इस दिल दहला देनी वाली घटना के बाद आज देशवाशियों को थोड़ा सुकून है क्योकि महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत की हद पार करने वाले हैवानो का आज तड़के एनकाउंटर (Hyderabad encounter) कर दिया गया और इसको अंजाम दिया साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर सीपी सज्जनार (Cp sajjanar) ने जहा इस एनकाउंटर की वाहवाही सारा देश कर रहा है वही कुछ नेता इस पर सवाल भी उठा रहे है.

Hyderabad Encounter : सोशल मीडिया पर ऐसा रहा यूजर्स का रिएक्शन

आपको बता दें की भाजपा सांसद मेनका गाँधी (BJP MP Maneka Gandhi) ने इस एनकाउंटर पर सवाल उठाये है मेनका गांधी ने कहा कि हैदराबाद में जो हुआ वह सही नहीं है. एनकाउंटर  (Hyderabad encounter)इसका सॉल्यूशन नहीं है. आरोपियों को एक न्यायिक प्रक्रिया के तहत सजा मिलनी चाहिए. ये आरोपी तो थाने या जेल में होंगे, कहां भाग कर जा रहे थे. मेनका गांधी ने कहा, ‘वहां पर जो भी हुआ है, वह बहुत भयानक हुआ इस देश के लिए, क्योंकि आप कानून को हाथ में नहीं ले सकते हैं. वैसे भी उनको फांसी मिलती. अगर आप उनको पहले ही बंदूक से मार दोगे, तो फिर फायदा क्या है, अदालत का, पुलिस का, कानून का. फिर आप बंदूक उठाओ और जिसको भी मारना है मारो.’

जानिए कौन है हैदराबाद एनकाउंटर पर सवाल उठाने वाले लोग

भाजपा सांसद मेनका गांधी के अलावा भी कई लोगों ने हैदराबाद एनकाउंटर (Hyderabad encounter) पर सवाल खड़े किये हैं. सर्वोच्च न्यायालय की वकील वृंदा ग्रोवर (Supreme Court lawyer Vrinda Grover) ने तो इस मामले में पुलिस पर मुकदमा दर्ज करने की मांग कर डाली है. वृंदा ने पूरे मामले की स्वतंत्र न्यायिक जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि महिला के नाम पर कोई भी पुलिस एनकाउंटर गलत है.

Hyderabad Police Rapist Encounter Video : सीन रिक्रिएट, हमला और एंकाउंटर का जानिए पूरा घटनाक्रम

वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा (National Women’s Commission Chairman Rekha Sharma) ने कहा कि हम चाहते थे कि आरोपियों को फांसी की सजा मिले, लेकिन कानूनी प्रक्रिया के तहत. शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा, जनता के दबाव की वजह से तो कहीं ये एनकाउंटर नहीं हुआ, पुलिस और सरकार अपने अधिकारों का दुरुपयोग न करे।

सोशल मीडिया पर भी इस बयान पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही है। जिसमे लोग मेनका गाँधी पर जमकर भड़क रहे है।

Salute to Police: इन संदेशों से आप भी करें पुलिस को सलाम

-Mradul tripathi

Share.