website counter widget

Priyanka Reddy Case : संसद में हैदराबाद गैंगरेप कांड की गूंज

0

हैदराबाद ( Hyderabad Gangrape murder case) में पशु चिकित्सक प्रियंका रेड्डी की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले के कारण सड़क से लेकर संसद तक प्रदर्शन हो रहा है। देश के कई हिस्सों में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। दरिंदों को सरेआम फांसी पर लटकाने की मांग कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ संसद में भी हो रहा है। संसद में भी हत्यारों को सरेआम फांसी पर लटकाने की मांग की जा रही है। संसद में में जब यह मुद्दा गूँजा तो लोकसभा में स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) ने कहा कि देश में जो घटनाएं घट रही हैं, उस पर संसद भी चिंतित हैं। मैंने प्रश्न काल के बाद इस पर चर्चा की अनुमति दी है।

इस नेता के बेटे ने मॉडल के साथ किया यौन उत्पीड़न

सार्वजनिक तौर पर दी जाए सज़ा

समाजवादी पार्टी की राज्य सभा सांसद जया बच्चन ने इस मामले पर कहा कि मुझे लगता है कि यह समय है जब लोग चाहते हैं कि सरकार उचित और निश्चित जवाब दे। इस प्रकार के लोगों (बलात्कार के अभियुक्तों) को सार्वजनिक तौर पर सज़ा देने की जरूरत है। वहीं राज्यसभा (Rajya Sabha) में सभापति वेंकैया नायडू (M. venkaiah Naidu) ने कहा कि हैदराबाद में जो हुआ वह हमारे समाज और मूल्य प्रणाली के लिए अपमानजनक है। हमें देखना चाहिए कि ऐसी चीजें क्यों हो रही हैं और हमें उपायों की तलाश करनी चाहिए. मैं चाहता हूं कि सभी सुझाव दें। बलात्कारियों को कोई दया नहीं दी जानी चाहिए। कोई नया बिल नहीं चाहिए, बल्कि इच्छाशक्ति की आवश्यकता है।

Priyanka Reddy Murder Case : आखिर कब तक ?

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कोई भी सरकार या नेता नहीं चाहेगा कि ऐसी घटना उनके राज्य में घटित हो। यह समस्या सिर्फ कानून बनाने से हल नहीं हो सकती है। ऐसे कृत्यों को मिटाने के लिए, ऐसे अपराधों के खिलाफ एक साथ खड़े होने की जरूरत है। वहीं विजिला सत्यनाथ (Vijila Sathyananth) देश बच्चों और महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है। इस अपराध को अंजाम देने वाले 4 लोगों को 31 दिसंबर से पहले मौत की सजा दी जानी चाहिए। फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना की जानी चाहिए.न्याय में देरी न्याय ना देना होता है।

MP Honey Trap Case :  INDORE के ‘माय होम होटल’ से 67 लड़कियां बरामद

    – Ranjita Pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.