NIA हुर्रियत नेता यासीन मलिक को लाई तिहाड़ जेल

0

आतंकवादियों और अलगाववादी समूहों को धन मुहैया करवाने के मामले में अलगाववादी नेता यासीन मलिक को पिछले माह गिरफ्तार कर जम्मू की कोट बलवाल जेल भेजा गया था। अब जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) के चीफ यासीन मलिक को बुधवार को पूछताछ के लिए तिहाड़ जेल लाया गया है। NIA अब जेकेएलएफ प्रमुख यासीन से फंडिंग के मामले में पूछताछ करेगी। यासीन को पिछले माह ही एनआईए ने गिरफ्तार किया था।

Image result for NIA हुर्रियत नेता यासीन मलिक को लाई तिहाड़ जेल

अधिकारियों ने जानकारी दी कि एनआईए (NIA) की विशेष अदालत ने यासीन मलिक से फंडिग को लेकर पूछताछ करने का आदेश जारी किया है। इस आदेश के बाद जांच एजेंसी यासीन को मंगलवार शाम राजधानी लेकर आई। पुलिस की विशेष सुरक्षा में यासीन को तिहाड़ जेल ले जाया गया है। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) प्रमुख यासीन को एहतियात के तौर पर जम्मू पुलिस ने पिछले माह गिरफ्तार कर जम्मू जेल भेजा था। इसके बाद उन्हें जम्मू की एक अन्य जेल में स्थानांतरित किया गया था। अब तीन दशक पुराने मामलों को जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट खोलेगी। इस मामले में CBI की याचिका को जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट ने अपने पास सुरक्षित रख लिया था।

Image result for NIA हुर्रियत नेता यासीन मलिक को लाई तिहाड़ जेल

गौरतलब है कि अलगाववादी नेता यासीन मलिक पर 1989 में तत्कालीन केंद्रीय गृह मंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी रुबैया सईद को अगवा करने और भारतीय वायुसेना के 4 जवानों की हत्या का आरोप है। जम्मू की एक विशेष अदालत से जांच एजेंसी NIA ने आतंकवादियों को फंडिग के मामले में यासीन को हिरासत में लेकर जांच की मांग की थी। हाल ही में यासीन की पार्टी जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून के अन्तर्गत बैन किया गया था। जांच एजेंसी ने अलगाववादी संगठनों और आतंकवादी समूहों की फंडिग मामले में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक से पूछताछ की।

Related image

अधिकारीयों ने जानकारी दी है कि मीरवाइज से तकरीबन 10 घंटे तक पूछताछ की गई। इसके बाद मीरवाइज को बुधवार को पुनः जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित होने का आदेश दिया गया है। मीरवाइज पुलिस सुरक्षा में मंगवार को NIA मुख्यालय पहुंचे थे।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.