Howdy Modi: PM ने सुनाई कविता, मेरे हौसलों की मीनार…देखें VIDEO

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अमेरिका के ह्यूस्टन (Huston) में हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में सबका दिल जीत लिया। उन्होने वहाँ 50 हजार अमेरिकी भारतीयों को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होने एक कविता भी सुनाई, जिसके बाद तालियों की आवाज गूंज उठी। उनकी कविता ने श्रोताओं को मुग्ध कर दिया (Narendra Modi Poem On Facing Challenges)।

हनी ट्रैप मामले में पूर्व CM दिग्विजय सिंह भी आये सामने

पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने भाषण के दौरान जहां पाकिस्तान पर निशाना साधा वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की जमकर तारीफ की इसके साथ ही पीएम ने अपने कार्यों का भी बखान किया। पीएम ने अपनी कविता पढ़ने से पहले कहा यहां पूरी कविता सुनाने का तो समय नहीं है (Narendra Modi Poem On Facing Challenges), लेकिन मैं मेरी लिखी एक कविता की दो लाइने आपको सुनाना चाहता हूं, “वो जो मुश्किलों का अंबार है, वही तो मेरे हौसलों की मीनार है।”

साँची के होटल में जिस्मफरोशी का धंधा, पर्दाफाश

पीएम (PM Narendra Modi) ने कहा कि भारत में सब कुछ ठीक है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात को कई अन्य भाषाओं में व्यक्त करने की कोशिश की। सब चंगे सी, मजामा छे, एलम सौकियाम, सब खूब भालो, सबू भाल्लाछी। मेरे अमेरिकी मित्र इससे आश्चर्यचकित हैं कि मैंने क्या कह दिया। प्रेसिडेंट ट्रंप और मेरे अमेरिकी मित्रों, मैंने भारतीय भाषाओं में केवल यह कहा कि सब कुछ ठीक है। भारत भिन्न भाषाओं, भिन्न संस्कृति, भिन्न खानपान के साथ विविधताओं से भरपूर है और यही इसकी अनूठी पहचान है और ताकत है। हमारा जीवंत लोकतंत्र हमारा आधार है और यही हमारी प्रेरणा है (Latest News)।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि भारत ने हाल ही में जम्मू एवं कश्मीर के विकास में बाधा पहुंचाने वाले अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटा दिया है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान संभवत: सोमवार को राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात करने वाले हैं। हमारे फैसलों से उन लोगों को दिक्कत हो रही है, जिनसे अपना देश संभल नहीं रहा है। अमेरिका में 9/11 हो या मुंबई में 26/11 हो, उसके साजिशकर्ता कहां पाए जाते हैं? उन्हें पूरी दुनिया जानती है। अब समय आ गया है कि आतंकवाद और आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए।

तिहाड़ जेल में पीएम मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी

      – रंजीता पठारे 

Share.