website counter widget

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी हॉस्‍टल के 58 कमरे सील, बम बनाने के लिए…

0

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (University of Allahabad) में पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। पुलिस की इस कार्रवाई में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। शिक्षा देने वाली यूनिवर्सिटी (University) में कई लोग बम बनाने की भी शिक्षा ले रहे हैं। दरअसल, पुलिस की कार्रवाई के बाद सभी के होश उड़ गए। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी हॉस्टल में छात्र की हत्या के बाद हाईकोर्ट के निर्देश से पुलिस हॉस्टल पहुंची थी। वहां पहुँचने पर पता चला कि हॉस्टल में बम बनाने का कार्य भी चल रहा है। तारा चंद्र हॉस्टल में उपकरण और असलहे बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं। इस कार्रवाई के बाद पुलिस ने हॉस्टल के 58 कमरों को सील कर दिया।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रनेता ने की हत्या

छापेमारी के बाद इलाहाबाद यूनिवर्सिटी हॉस्‍टल के 58 कमरे सील, मिला बम बनाने का सामान

विश्वविद्यालय प्रबंधन के साथ पुलिस ने तीन घंटे तक कार्रवाई की। इससे वहां अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। हॉस्टल के कमरों में अवैध रूप से कब्जा जमाए छात्रों को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया। हॉस्टल को खाली कराने के लिए पुलिस को अर्धसैनिक बल की भी सहायता लेनी पड़ी। पुलिस ने छात्रों के पास से नकली पिस्टल, देशी बम बनाने के लिए सुतली व बारुद जैसी सामग्री भी जब्त की। इसके साथ ही सैकड़ों अवैध कूलर व अन्य सामान भी जब्त किया गया। छात्र की ह्त्या के बाद हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेने का निर्देश दिया था और 22 अप्रैल को प्रमुख सचिव गृह, कमिश्नर, डीएम व एसएसपी प्रयागराज से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी थी।

विश्वविद्यालय में छात्र को मारी गोली और….

Image result for allahabad university

गौरतलब है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी हॉस्टल में कुछ दिन पहले एक छात्र को गोली मारी गई थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया था और जांच की मांग भी की। छात्रों में बढ़ता आक्रोश देखकर हॉस्टल के आस-पास पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। छात्र की ह्त्या के बाद उसके परिजनों ने साथी आदर्श त्रिपाठी और अन्य 6 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है और उन पर रोहित की हत्या का शक जाहिर किया है. पुलिस अधिकारियों का मानना है कि रोहित को गैंगवार में ही मारा गया है। फिलहाल ह्त्या के बारे में कोई भी आधिकारिक सबूत पेश नहीं किये गए हैं। पुलिस अभी भी जांच में जुटी हुई है।

रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन होंगे वीके यादव

Image result for allahabad university छापामारी

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.